राहुल-लालू सहित 14 बड़े नेता ‘Ulgulan’ रैली में होंगें सम्मिलित

Ranchi: Ulgulan Rally: 21 अप्रैल को झारखंड की राजधानी रांची में होने जा रही है इंडिया अलायंस की एक बड़ी रैली, जिसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद बड़े नेताओं की भागीदारी की संभावना है.

राहुल गांधी, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और ममता बनर्जी जैसे नेता इस महारैली में शामिल हो सकते हैं, साथ ही अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, अखिलेश सिंह यादव और दीपंकर भट्टाचार्य भी उम्मीदवार हैं.

Ulgulan Rally: पोस्टर में सीएम की तस्वीर ना होने पर बवाल

प्रभात तारा मैदान में होने वाले इंडिया गठबंधन की उलगुलान न्याय महारैली को लेकर रांची में विवाद उत्पन्न हो गया है, जबकि पोस्टर बैनर में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की तस्वीर नहीं होने पर बीजेपी ने बड़ा सवाल उठाया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इसे आदिवासियों का अपमान बताया जवाब में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं होने पर तंज कसा.

Ulgulan

Ulgulan Rally: पोस्टर में हेमंत और कल्पना सोरेन की तस्वीर

राजधानी के विभिन्न हिस्सों में एक तस्वीर में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की बड़ी तस्वीर देखने को मिल रही है. इस तस्वीर में छोटी छोटी तस्वीरों में इंडिया गठबंधन के महत्वपूर्ण नेताओं की भी तस्वीरें हैं. इस पोस्टर में राज्य के मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं है जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तस्वीर शामिल है. ये होडिंग जेएमएम केंद्रीय समिति के द्वारा लगाई गई हैं, जिसपर बीजेपी ने आलोचना की है.

ये आदिवासी जाति का अपमान – बाबू लाल मरांडी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाए गए उलगुलान रैली के पोस्टर पर सवाल उठाते हुए लिखा कि यह उलगुलान रैली नहीं आदिवासी अपमान रैली कहलानी चाहिए. रांची में होने वाले इंडिया एलायंस की रैली में झामुमो के संस्थापक सदस्य और झारखंड के आदिवासी मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को पोस्टर से हटा दिया गया है. जबकि हेमंत सोरेन को हमिमा मंडित किया जा रहा है, जो हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोपी है.

Ulgulan

अब झामुमो का मतलब सिर्फ हेमंत सोरेन परिवार तक सीमित हो गया है. यह स्पष्ट है कि इंडिया अलायंस की रैली में जमीन से जुड़े नेताओं को दरकिनार कर सिर्फ परिवारवादी को ही जगह दी जा रही है. जनता इस परिवार तंत्र का जवाब लोकतांत्रिक तरीके से देगी. जनता इनके भ्रष्टाचार का जवाब मोदी जी के विकास पर मुहर लगा कर देगी.

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.