Gaya में भीषण गर्मी से हुई 6 लोगों की मौत, 35 लोगों की तबीयत खराब

Gaya: बिहार के गया जिले में हिट वेव की चपेट में आने से कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. वहाँ के एकलौता बड़ा सरकारी अस्पताल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हिट वेब वार्ड में चार मरीजों की मौत हो गई है.

दो अन्य मरीजों की मौत की खबर तक पहुंचने से पहले ही वे अस्पताल पहुंचे थे. इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है जोकि स्थिति की गंभीरता को दर्शाता है.

Gaya News: हिट वेव वार्ड में 35 मरीज भर्ती

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने बढ़ती गर्मी और हीट वेव के प्रकोप को देखते हुए हिट वेव वार्ड की स्थापना की है. इस वार्ड में 48 बेड सुरक्षित रखे गए हैं ताकि हीट वेव से प्रभावित मरीजों को त्वरित चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा सके. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनोद शंकर सिंह के अनुसार इस वार्ड में शुक्रवार को 35 मरीज भर्ती किए गए हैं.

Gaya News: अब तक छह लोगों की मौत

मिली जानकारी के अनुसार हीट वेव के चलते अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें चार मरीज अस्पताल में भर्ती होने के बाद और दो मरीज अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुके थे. हीट वेव के प्रकोप को देखते हुए अस्पताल में अतिरिक्त डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है.

अतिरिक्त व्यवस्था और बढ़ती गर्मी का कहर

अस्पताल प्रशासन ने इमरजेंसी सेवा में भी अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है जो रोस्टर के अनुसार काम करेंगे. हीट वेव वार्ड में मरीजों को तुरंत इलाज मुहैया कराने के लिए आइस पैक डिप फ्रिजर और पर्याप्त दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं. गया जिले में पिछले कुछ दिनों से गर्मी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुबह होते ही बढ़ते तापमान के साथ हीट वेव की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

पिछले तीन दिनों में गर्मी के कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं और इसके चलते अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है.

यह भी पढ़े: ‘कोई नहीं जानता था महात्मा गांधी को…’: PM Modi का बड़ा दावा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.