Ram Tahal Choudhary झारखंड बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल

Ranchi: Ram Tahal Choudhary: लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पांच दफा सांसद रह चुके पार्टी के एक सीनियर नेता कांग्रेस में शामिल हो गए।

https://twitter.com/INCJharkhand/status/1773319477113098538

बृहस्पतिवार को रामपाल चौधरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। बीजेपी की टिकट से रामदयाल चौधरी रांची लोकसभा सीट से पांच दफा चुनाव जीत चुके हैं। वर्ष 2019 के चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काटकर संजय सेठ को उम्मीदवार बनाया था। इसके पश्चात वह भाजपा से अलग हो गए थे। बृहस्पतिवार को हुआ कांग्रेस में शामिल हो गए।

Ram Tahal Choudhary को रांची से मिल सकता है टिकट

कांग्रेस की मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा, झारखंड के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने रामपाल चौधरी का कांग्रेस में स्वागत किया। सूत्रों का कहना है कि राम टहल चौधरी को कांग्रेस रांची से लोकसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

क्यों छोड़ भाजपा?

कांग्रेस में शामिल होने के पश्चात रामटहल चौधरी ने कहा, मैं कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहा हूं। भाजपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने आगे कहा बगैर सोचे समझे चुनाव से दो माह पूर्व मुझसे कहा गया कि आप लिख कर दो कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। हमने कहा कि या तो तानाशाही है।

गुलाम अहमद मीर ने राम टहल चौधरी को कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा ‘रामपाल जी झारखंड में बड़ा नाम है। उनकी मौजूदगी बड़े आंदोलनों में रही है और इन्होंने जनता की बात उठाई है। यही वजह है कि इन्होंने राजनीति में एक लंबा वक्त बिताया है। मैं रामपाल चौधरी जी को कांग्रेस में शामिल होने की बधाई देता हूं।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.