Sunita Kejriwal ने किया ‘तानाशाही’ का दावा, बीजेपी का जवाब

नई दिल्ली: Sunita Kejriwal: दिल्ली की एक अदालत द्वारा सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत बढ़ाए जाने के बाद, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वे लोकसभा चुनाव के कारण आप प्रमुख को जेल में रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता ”इस तानाशाही” का जवाब देगी।

देश की जनता इस तानाशाही का जवाब देगी: Sunita Kejriwal

सुनवाई के बाद सुनीता केजरीवाल ने कहा, “उन्हें जेल क्यों भेजा गया है? उनका एक ही लक्ष्य है – लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें जेल में डालना। देश की जनता इस तानाशाही का जवाब देगी।”

इस बीच, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सुनीता केजरीवाल की तुलना लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी से की, जो तब बिहार की मुख्यमंत्री बनीं, जब उनके पति भ्रष्टाचार के मामले में जेल गए थे।

पुरी ने कहा, “राबड़ी देवी बन रही हैं। मैं पिछले 7-10 दिनों में 3-4 बार कह चुका हूं कि ‘राबड़ी देवी’ आगे आएंगी। मेरे कहने का मतलब यह है कि अब सुनीता केजरीवाल आगे आएंगी।”

हरदीप सिंह पुरी ने भी अरविंद केजरीवाल पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अब कैबिनेट बैठकें कर सकते हैं क्योंकि आप के दो नेता – मनीष सिसौदिया और संजय सिंह – जेल में हैं।

उन्होंने कहा, “क्या कोई सरकार सलाखों के पीछे से चल सकती है?…यहां एक ऐसी सरकार है जिसके तीन मंत्री पहले से ही सलाखों के पीछे हैं। उनके पास कोरम है, वे सलाखों के पीछे कैबिनेट बैठकें कर सकते हैं।”

अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई

भाजपा नेता बांसुरी स्वराज ने कहा कि अदालत का मानना है कि केजरीवाल को सलाखों के पीछे रहना चाहिए। “हम सभी ने कल दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की रैली के दौरान भ्रष्टाचार का फ्लॉप शो देखा। उन्होंने कल जो किया वह ‘रैली’ की परिभाषा में फिट नहीं बैठता। रैली का मतलब होता है एक विशाल जनसभा, हालांकि वीडियो में आपको खाली कुर्सियां दिखेंगी। इसका मतलब है कि जनता उनके साथ नहीं है।”

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अरविंद केजरीवाल के गुरु बन गये हैं।

“जिन लोगों ने पीड़ित होने का दिखावा करने की कोशिश की, मैं यह रेखांकित करना चाहूंगा कि अदालत का आज का फैसला ठोस सबूतों पर आधारित है, जिसके बारे में न तो हमें, न आपको या किसी और को जानकारी है। इसलिए, यह न्यायशास्त्र है जिसने इसका विस्तार करने का फैसला किया है।”यह 15 दिनों की न्यायिक हिरासत है। अब, यह कुछ नैतिक और संवैधानिक प्रश्न उठाता है…अन्ना हजारे उनके (अरविंद केजरीवाल) ‘गुरु’ हुआ करते थे…गुरु ने कहा था कि वह राजनीति में शामिल नहीं होंगे, ‘चेला’ राजनीति में शामिल हुए और सीएम भी बने. लेकिन कल एक और रैली हुई जहां उन्होंने अपना ‘गुरु’ बदल लिया. अब ‘गुरु’ लालू प्रसाद यादव हैं…लालू यादव ने कम से कम तब अपने पद से इस्तीफा दे दिया जब वह जेल जा रहे थे लेकिन उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है।”

अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह अरविंद केजरीवाल को दवाएं और किताबें ले जाने की अनुमति दें। अदालत ने अधिकारियों से जेल मैनुअल के अनुसार एक मेज और कुर्सी, एक धार्मिक लॉकेट और डॉक्टरों द्वारा निर्धारित विशेष आहार उपलब्ध कराने को भी कहा।

अरविंद केजरीवाल ने कई किताबों की मांग की थी, जिनमें भागवत गीता, रामायण और ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड’ नाम की किताब शामिल है।

शराब नीति मामले में पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। आप का दावा है कि उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें: BJP

उनकी गिरफ्तारी के बाद से उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके संदेश पढ़ रही हैं। बीजेपी ने मांग की है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें. हालाँकि, AAP के अनुसार, उन्होंने जेल के अंदर से कई आदेश पारित किए हैं।

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.