Jharkhand में दल-बदल की मची होड़

Ranchi: Jharkhand: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के मांडू विधायक जीपी पटेल कांग्रेस में सम्मिलित होकर पार्टी की तरफ से हजारीबाग सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Jharkhand News: सीता सोरेन भी दुमका से बीजेपी की प्रत्याशी बनाई गई

इससे पूर्व जामा से झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक सीता सोरेन भी दुमका से बीजेपी की प्रत्याशी बनाई गई है. इन दोनों ही विधायकों ने दल-बदल लिए हैं. वही दोनों अभी तक विधानसभा सदस्य बने हुए हैं. स्पीकर रविंद्र नाथ महतो तक को इनका इस्तीफा व्यक्तिगत तौर से या विशेष दूत से प्राप्त होने की जानकारी नहीं है.

दल-बदल के इस फेर मैं भाजपा एवं झमोमों को एक-एक विधायक का नुकसान हुआ है. दोनों विधायकों का इस्तीफा स्वीकार होने के पश्चात भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या काटकर 24 एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के विधायकों की संख्या 29 रह गई है. अभी भी विधानसभा चुनाव आते-आते का आई और विधायक भी अपने खेमे का फेर बदल कर सकते हैं.

विधायक चमरा लिंडा अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में

जानकारी के मुताबिक झारखंड मुक्ति मोर्चा के ही एक अन्य विधायक चमरा लिंडा भी लोहरदगा सीट पर निर्दलीय या किसी अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे हैं. कांग्रेस ने यहां से सुखदेव भगत को उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह गठबंधन धर्म का पालन करेगा और किसी भी नेता के पार्टी लाइन से जाने की स्थिति में इस पर फैसला लिया जाएगा. अभी तक सभी दलों की नजर अपने अपने विधायकों पर ही है.

यह भी पढ़े: राहुल गाँधी को Pappu Yadav ने बताया संत

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.