बीजेपी वालों के लिए महंगाई भौजाई एवं महबूबा हो गई है: Tejashwi Yadav

Gaya: गया लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा से पहले राष्ट्रीय जनता दल के नेता Tejashwi Yadav की दूसरी चुनावी सभा हुई.

Tejashwi Yadav और मुकेश साहनी ने चुनावी सभा में भाषण दिया

मंगलवार दोपहर बाद जिले के चाकंद प्रखंड के चाकंद हाई स्कूल के मैदान में तेजस्वी यादव और मुकेश साहनी ने चुनावी सभा में भाषण दिया. खास बात यह है कि तेजस्वी यादव ने गया लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन के उम्मीदवार कुमार सर्वजीत कुमार की जीत की सुनिश्चित करने के लिए दूसरे दिन भी चुनावी सभा की. कुमार सर्वजीत बोधगया विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक हैं.

तेजस्वी यादव और वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह 2024 का आम चुनाव लेकिन यह खास चुनाव है. देश संकट से गुजर रहा है. युवा रोजगार की जगह घर में बैठा है. संविधान को बदलने का प्रयास किया जा रही है. आज हिटलर बने है. 2020 में हमने 4 विधायक बनाए. बिना समर्थन के नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनते. एक षड्यंत्र के तहत विधायकों को खरीदकर हमें रोड पर ला दिया है.

मुकेश सहनी को फ्लॉवर समझे और वो फायर निकले: Tejashwi Yadav

बिहार का सभी 40 सीट हराकर दिखाएंगे, मुकेश सहनी को फ्लॉवर समझे और वो फायर निकले. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जिनके पिता समाजवादी नेता थे, उनके बेटे कुमार सर्वजीत को टिकट मिला है. एनडीए ने अपना प्रत्याशी जो उतारा है, वह पहले हमारे साथ में थे, अब एनडीए ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है. मोदी पीएम बने 10 साल हो चुके हैं. शिक्षा, गरीबी, महंगाई कम, बेरोजगारी दूर, पलायन रुकी है. गया के लिए सवाल पूछने आए हैं.

आपके जिले, गांव के लिए मोदी ने क्या किया है? 5 साल में सिर्फ चुनाव के समय में मोदी आएंगे. मोदी कहते हैं देश का चुनाव है. लेकिन हम कहते हैं, गांव, पंचायत, प्रखंड, जिला, प्रदेश विकास नहीं करेगा तो देश कैसे विकास करेगा. मोदी से कोई दुश्मनी नहीं है, विपक्ष में है सवाल पूछने का अधिकार है. जनता को भी यह अधिकार है. मोदी की बात नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए. डिग्री के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है. बेरोजगार घूमेगा तो शादी भी नहीं होगी.

17 महीने में 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम किया : Tejashwi Yadav

हमने कहा था, 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे, तो 17 महीने में 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि यही भाजपा वाले पहले गाना गाते थे, “महंगाई डायन खात है,” अब “महंगाई भौजाई और महबूबा हो गई है.” राशन, सरकारी नौकरी देने का काम मेरी सरकार करेगी. जब गरीबी समाप्त हो गई है, तो 80 करोड़ लोगों को अनाज क्यों बांट रहे हैं. कुछ मीडिया मोदी मोदी करने में लगे हैं.

कभी मंदिर में जाकर लोटपोट हो जाएंगे, अगर ऐसा है तो हम भी चलिए मंदिर. नवादा में मोदी जय छठी मईया कहते हैं, “हमारी मां तो पहले से छठ पूजा करती आ रही है.” भाजपा वाले धर्म की राजनीति करते हैं.

मुस्लिम मतदाताओं की संख्या 38 से 40 हजार के बीच है

बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से आठ बार से सुरेंद्र यादव विधायक चुनाव लड़ रहे हैं. वे 1990 से विधायक बने हुए हैं और महागठबंधन ने इस बार उन्हें जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है. बेलागंज क्षेत्र के बड़े हिस्से में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या अधिक होने के कारण, यहां राजद को सामाजिक मानव समीकरण साधने में सफलता मिली है.

बेलागंज में यादव के मतदाताओं की संख्या 62 हजार के करीब है, जबकि कोयरी कुशवाहा के मतदाताओं की संख्या 22 से 25 हजार के बीच है. इसके अलावा, सवर्ण वर्ग के मतदाताओं की संख्या 40 हजार है, जबकि अति पिछड़ा वर्ग के निकट 72 हजार मतदाता हैं. इसी साथ, महागठबंधन ने अति पिछड़ा वर्ग के साथ मिलकर आम जनता के मुद्दों पर चर्चा करने का काम किया है.

इसी के चलते, सोमवार को एनडीए के विधायक ज्योति देवी ने गढ़ बाराचट्टी विधानसभा में सेंधमारी करने के बाद मंगलवार को तेजस्वी यादव ने बेलागंज विधानसभा में चुनावी सभा आयोजित की है.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.