दिल्ली में राष्ट्रपति शासन के लगने का आरोप, AAP ने किया बड़ा दवा

अरविंद केजरीवाल के शराब घोटाले मामले में जेल जाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने दावा किया है कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगने जा रहा है.

AAP News: आतिशी ने राष्ट्रपति शासन के लक्षण के रूप में 5 संकेत भी बताए

आम आदमी पार्टी की मंत्री और बड़ी नेता आतिशी ने इसे विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त की है. आतिशी ने राष्ट्रपति शासन के लक्षण के रूप में 5 संकेत भी बताए हैं. उनके अनुसार, इसका मतलब है कि दिल्ली की सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है ताकि संवैधानिक संकट उत्पन्न किया जा सके.

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा दावा किया कि एक बड़ी साजिश के तहत केजरीवाल सरकार को गिराकर राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश हो रही है. उन्होंने कहा कि वे विश्वसनीय सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त की है और इसे पांच संकेतों के रूप में पेश किया है. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली की जनता का साथ पाकर आम आदमी पार्टी ने 17 फरवरी को विश्वसनीय बहुमत हासिल किया है, और अब राष्ट्रपति शासन की कोई संभावना नहीं है.

AAP News: दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना गैर कानूनी होगा, गैर संवैधानिक होगा

इस बारे में उन्होंने खुलकर विचार व्यक्त किया कि ऐसा करना गैर कानूनी होगा और जनता के जनादेश के खिलाफ. आतिशी ने आगे कहा, ‘दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना गैर कानूनी होगा, गैर संवैधानिक होगा. दिल्ली की जनता के जनादेश के खिलाफ होगा। दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को स्पष्ट जनादेश दिया है. 17 फरवरी को कॉन्फिडेंस मोशन लाकर अरविंद केजरीवाल सरकार ने अपना बहुमत साबित किया है.

यह साफ है कि संविधान के ऐप पर पढ़ें सरकार को बहुमत होते हुए राष्ट्रपति शासन नहीं लगाया जा सकता ता 2016 में जब उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाया गया तो हाई कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था और बहुमत साबित होने के बाद राष्ट्रपति शासन के आदेश को खारिज कर दिया था. केजरीवाल सरकार के पास प्रचंड बहुमत है. यदि भाजपा राजनीतिक साजिश की कोशिश करती है तो वह गैर कानूनी और जनता के जनादेश के खिलाफ होगा.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.