CM Champai Soren ने किया बड़ा दावा, ‘प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटें…’

Ranchi: शनिवार को झारखंड की CM Champai Soren ने झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा की जीत का बड़ा दावा किया है.

मुख्यमंत्री चंपई सूर्य ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटें अपने नाम करेगा. प्रदेश में भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन अपने निर्वाचन क्षेत्र सरायकेला के दौरान के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बताया के प्रदेश में झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं हमारे सहयोगी चुनाव के लिए पूर्ण रूप से तैयार है.

इसी के चलते उन्होंने आदित्यपुर एवं गमरिया के बूथ स्तरीय झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. वहीं दूसरी ओर जमशेदपुर सीट के उम्मीदवार का ऐलान करने में हो रही देरी के चलते प्रश्न पूछे जाने पर सीएम चंपई सोरेन ने बताया कि थोड़े इंतजार का मजा लीजिए. वहां के उम्मीदवार की घोषणा जल्दी की जाएगी. मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि 16 अप्रैल तक सरायकेला-खरसावां जिला में प्रवास करेंगे.

इसके चलते कार्यकर्ताओं एवं जनता से भी मिलेंगे. आदित्यपुर के इच्छापुर में 14 अप्रैल को कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.

CM Champai Soren News: चार चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

14 लोकसभा सीट के लिए झारखंड में चार चरणों में चुनाव होंगे. प्रदेश में मतदान 13 मई, 20 मई, 25 मई एवं 1 जून को होंगे. झारखंड की कुल लोकसभा सीट में से पांच अनुसूचित जनजाति एवं एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. प्रदेश में 2.54 करोड़ से ज्यादा मतदाता है जिसमें 1.29 करोड़ पुरुष, 1.24 करोड़ महिलाएं एवं 413 ट्रांसजेंडर सम्मिलित है.

कहां और कब होगा मतदान?

22 लाख मतदाता पहली बार वोट देंगे. चार निर्वाचन क्षेत्र खूंटी, लोहरदगा, सिंहभूम एवं पलामू में 13 मई को मतदान होगा. वहीं दूसरी और कोडरमा, हजारीबाग एवं चतरा में 20 में को मतदान होना है. धनबाद, रांची, जमशेदपुर एवं गिरिडीह में 25 मई को और दुमका, राजमहल एवं गोड्डा में 1 जून को वोटिंग होनी है.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.