Jharkhand में Kalpana Soren बनी सत्ता का केंद्र, चंपई बने ‘कठपुतली’ CM

Ranchi: Jharkhand News: रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता अमर कुमार बावरी ने आरोप लगाया कि चंपई सोरेन ‘कार्यवाहक एवं कठपुतली मुख्यमंत्री’ हैं.

Jharkhand की ‘सत्ता का केंद्र’ कल्पना सोरेन के पास

उन्होंने बताया कि झारखंड की ‘सत्ता का केंद्र’ पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के पास है. झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष बावरी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि कल्पना सोरेन सरकार या सत्तारूढ़ मैं ना होने के बावजूद कि क्षमता से बैठकों की अध्यक्षता कर रही है.

बाउरी ने प्रश्न किया कि, ‘मैं चंपई सोरेन से यह प्रश्न पूछना चाहता हूं कि कम होने के पक्ष में इतने असहाय क्यों है? लोकसभा चुनाव के चलते भी झारखंड मुक्ति मोर्चा उन्हें कोई महत्व क्यों नहीं दे रहे हैं. कल्पना सोरेन के पास सरकारी या झारखंड मुक्ति मोर्चा में कोई पद नहीं है. फिर वह किस हैसियत से सभी बैठकों की अध्यक्षता कर रही हैं?’

बाउरी का कहना है की कल्पना सुरेन का पॉलिटिक्स में आना वंशवाद की राजनीति का सबसे अच्छा उदाहरण है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि झारखंड में सत्ता का केंद्र कल्पना सोरेन बनी है. उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से कल्पना सोरेन की तुलना की, ‘जो मनमोहन सिंह सरकार के दौरान सत्ता का केंद्र बनकर उभरी थी.’

इंडिया गठबंधन Jharkhand की सभी 14 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगा

सीएम ने यह भी दावा किया कि इंडिया गठबंधन प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगा. इसके बारे में विधायक एवं प्रदेश भाजपा के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बाउरी का कहना है कि चंपई सोरेन दिन में भी सपने देख रहे हैं. उनका कहना है कि जमशेदपुर लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन को प्रत्याशी खड़ा करना असंभव हो रहा है.

परंतु यह दावा कर रहा है कि वह सभी 14 सीट पर जीत अपने नाम यह बयान कम की सुर्खियां बटोरने की हताशा को दिखा रहा है. बाउरी ने बताया कि कम होने के नाते उन्हें इंडिया गठबंधन का प्रमुख प्रचारक होना चाहिए था परंतु वह अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र सरायकेला- खरस्वां जिले तक ही सीमित है. शनिवार से वह वहां के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

यह भी पढ़े: झारखंड में भाजपा को मिला झटका, Girinath Singh ने छोड़ी पार्टी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.