Nitish Kumar ने लालू यादव को बिहार में चुनौती दी, राजनीतिक हलचल मची

Patna: बिहार के CM Nitish Kumar लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नए उत्साह से चुनावी सभाओं का आयोजन कर रहे हैं. इसी दौरान कटिहार के डंडाखोरा डुमरिया में संवाद के माध्यम से उन्होंने विवादास्पद बयान दिया. बगैर आरजेडी के नाम लिए उन्होंने अपने विरोधियों की तर्ज परिवारवाद की चर्चा की और लालू-राबड़ी पर तंज कसा.

नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर तेज ज़ुबान से हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद अपनी पत्नी को उसी पद पर बैठा दिया है. उन्होंने इसका मजाक उड़ाते हुए कहा कि बच्चा तो पैदा कर दिया, लेकिन इतना ज्यादा पैदा करना किसी को नहीं चाहिए. वह आगे बढ़ते हुए कह रहे हैं कि कै गो बेटी और दू गो बेटा को आगे बढ़ा रहे हैं लेकिन कहीं-कहीं कुछ बोलते रह जाते हैं और पुरानी बातें भूल जाते हैं.

उन्होंने राजद पर मुस्लिम समुदाय के साथ धोखाधड़ी का आरोप लगाया और तेजस्वी यादव को सरकारी नौकरी में क्रेडिट लेने के बारे में उनकी आलोचना की.

400 पार करा दीजिए – Nitish Kumar

पूर्णिया में नीतीश कुमार ने सुम्रीत उच्च विद्यालय के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे पूर्णिया के जदयू प्रत्याशी सांसद संतोष कुशवाहा को वोट देकर बिहार में 40 और देश में 400 सीटों को पार करने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने अपने काम का ज़िक्र करते हुए कहा कि वे 1995 से भाजपा के साथ काम कर रहे हैं और उनके साथ रहकर कितना विकास हुआ है, यह लोग खुद देख सकते हैं.

लड़कियों की शिक्षा पर अत्याधिक महत्व: Nitish Kumar

लड़कियों की शिक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि उनके शासनकाल में इस पर काफी जोर दिया गया, जिससे कि बिहार में प्रजनन दर में काफी गिरावट आई. उन्होंने बताया कि लड़कियां जैसे-जैसे शिक्षित हुईं, वैसे-वैसे प्रजनन दर में कमी आई और आज बिहार प्रजनन दर के मामले में पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ है. उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने मुसलमानों के लिए भी काम किया है, जैसे कि तलाकशुदा महिलाओं के स्वावलंबन को बढ़ावा दिया कई जगहों पर कब्रिस्तान बनाए और मदरसों को बढ़ावा दिया.

उन्होंने यह भी जताया कि विभिन्न क्षेत्रों में सड़क, स्वास्थ्य और बिजली के क्षेत्र में काम हुआ है, लेकिन कुछ लोग अब भी देशवासियों को गुमराह करने में लगे हुए हैं, जिनके झांसों में आना सही नहीं है.

बीमा भारती पर भी किया कटाक्ष

लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने संतोष कुशवाहा को विजयी बनाने का आह्वान किया. बीमा भारती के नाम लिए बगैर, उन्होंने कुछ लोगों को मंत्री बनाकर सम्मानित किया, लेकिन वास्तव में उन्होंने क्या किया, यह उन्हीं को मालूम है. उन्होंने दूसरे दल में शामिल हो लिया. इस मौके पर पूर्व मंत्री और राज्यसभा सांसद संजय झा ने मैथिली में भाषण दिया और लोगों से जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा को जीताने की अपील की.

इस दौरान मंत्री दिलीप जायसवाल, मंत्री लेसी सिंह, विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, विजय खेमका समेत कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया.

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.