जब अंग्रेजों के सामने नहीं झुकी तो… Kalpana Soren का सिंहभूम की धरती से भाजपा को संदेश

Chaibasa: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की धर्मपत्नी Kalpana Soren मंगलवार को सिंहभूम की धरती चाईबासा से विरोधियों पर जमकर बरसी।

INDI गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी को जीतने का संकल्प दिलाते हुए उन्होंने कहा कि यह सिंभूम की धरती है, यहां की जनता शेर है, ना पहले झुकी थी और ना अब झुकेगी, आपकी ताकत ना अंग्रेजों के सामने झुकी ना अब तानाशाही सरकार के सामने झुकी है। भारतीय जनता पार्टी को उखाड़ फेंकने का कार्य करना है।

कल्पना सोरेन ने यह भी कहा कि मणिपुर में क्या हुआ आप सपने दिखा। आदिवासी की बात करते हैं परंतु जब उनका नरसंहार हुआ तो भाजपा नेता ने वहां पर तक नहीं रखा। यह है इनका आदिवासी प्रेम ‌। जुमलेबाज भरे पड़े हैं परंतु आपको देखना होगा कि कौन झारखंड के हित के बारे में सोचता है।

Kalpana Soren ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा

कल्पना सूर्य ने आगे कहा कि झारखंड में सरकार बनते ही हो भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने का प्रस्ताव दिया तो गृहमंत्री ने कहा कि बाद में विचार करेंगे। उन्होंने हो भाषा को नकार दिया। सरना धर्म कोड को भी नकार दिया। आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं। तो क्या आप ऐसे लोगों को चुनेंगे जो संसद में आपके अधिकार और हक की बात नहीं करते।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र में बैठे लोग आपको दबाना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि आप कीड़े मकोड़े हैं। क्या आप इसे बर्दाश्त करेंगे। जोबा मांझी आपके बीच से है। उनका कार्यकाल बेहतरीन रहा है। आपको उन्हें सपोर्ट करना चाहिए। हम जीतेंगे तो गुरुजी और हेमंत सोरेन मजबूत होंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने षड्यंत्र करके हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया: Kalpana Soren

कल्पना सोरेन ने कहां की भारतीय जनता पार्टी ने षड्यंत्र करके हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया। अभी भी षड्यंत्र रच रही है। संविधान को बदलने की प्रयास कर रही है। उसमें हमारे अधिकार और हक निहित है। उन्हें शिथिल करने का कोशिश हो रहा है। आज हेमंत सोरेन जेल में है, इसी वजह से मुझे आपके बीच आना पड़ा। मैं उनका संदेश आपके बीच लेकर आई हूं।

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.