Bihar Crime: 6 राज्यों में 19 मामले, कोच्चि पुलिस ने कैसे पकड़ा बिहार के ‘रॉबिन हुड’ को

कोच्चि: Bihar Crime: बिहार से कोच्चि तक पूरे रास्ते गाड़ी चलाकर और रसोई की खिड़की को खोलने के लिए पेचकस का उपयोग करते हुए, बिहार का ‘रॉबिन हुड’ एक बड़े इनाम के साथ आसानी से भागने के करीब था, जब कोच्चि पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण अपराध के बमुश्किल 15 घंटे बाद उसे पकड़ लिया गया.

Bihar Crime: मोहम्मद इरफान चोरी के आरोप में गिरफ्तार

बिहार के सीतामढी के मोहम्मद अख्तर के बेटे मोहम्मद इरफान उर्फ बिहार ‘रॉबिन हुड’ (35) – जिसे पनमपिल्ली नगर में फिल्म निर्देशक जोशी के बेटे अभिलाष जोशी के घर में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था – को सोमवार को कोच्चि लाया गया।

Bihar Crime: छह राज्यों में 19 हाई-प्रोफाइल चोरी के मामले दर्ज हैं

उससे पूछताछ करने पर उस कुख्यात चोर के बारे में कुछ दिलचस्प खुलासे हुए हैं, जिसके खिलाफ छह राज्यों में 19 हाई-प्रोफाइल चोरी के मामले दर्ज हैं। कथित तौर पर, अपने इनाम से जनता को दिए गए उनके दान ने उन्हें बिहार में ‘रॉबिन हुड’ उपनाम दिया है।

“कोच्चि में एक बार, चोर ने शहर के पॉश इलाकों की तलाश की और पनमपिल्ली नगर में पहुंच गया। निर्देशक के घर की रसोई की खिड़की खोलने से पहले उसने इलाके में तीन घरों को तोड़ने की असफल कोशिश की थी। जिस लॉकर में सोना रखा गया था वह बंद नहीं था, ”पुलिस ने कहा।

दिलचस्प बात यह है कि आरोपी की पत्नी सीतामढी जिला पंचायत परिषद सदस्य है और उसने इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया। पुलिस ने कहा कि जिस कार का वह इस्तेमाल कर रहा था उस पर जिला पंचायत का बोर्ड लगा था, जिससे उसे कुछ हद तक पुलिस निरीक्षण से बचने में मदद मिली।

Bihar Crime: अपराध के 15 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया

शहर के पुलिस आयुक्त श्यामसुंदर ने कहा कि कोच्चि पुलिस के लिए यह गर्व का क्षण है कि अपराध के 15 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। घर से 1.20 करोड़ रुपये के सोने के गहने और कीमती सामान चोरी हो गए।

इरफान संग्रहालय पुलिस द्वारा 2021 में दर्ज एक मामले में भी आरोपी हैं, जब एक प्रमुख आभूषण श्रृंखला के मालिक के घर से 2.5 लाख रुपये के गहने और 60,000 रुपये नकद चोरी हो गए थे।

कैसे हुई ग्रिफ्तारी?

संग्रहालय पुलिस ने कहा कि जब गोवा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था तो उसे हिरासत में लेने का प्रयास किया गया था, लेकिन महामारी के कारण ऐसा नहीं हो सका। एक संग्रहालय पुलिस अधिकारी ने कहा, हम जल्द ही उसकी गिरफ्तारी दर्ज करेंगे और कोच्चि में अदालत से अनुमति मिलने के बाद उसे हिरासत में ले लेंगे।

डीसीपी केएस सुदर्शन और एसीपी पी राजकुमार के नेतृत्व में गिरफ्तारी करने वाली कोच्चि पुलिस की टीम में इंस्पेक्टर प्रेमानंद कृष्णन और रिचर्ड वर्गीस शामिल थे। साइबर विंग के प्रमोद और विपिन के अलावा सब-इंस्पेक्टर अनिल, विष्णु और रवि, एएसआई जॉसी, अनिल, सनीप और प्रशांत भी टीम का हिस्सा थे।

आयुक्त ने कहा कि कर्नाटक पुलिस के आईपीएस रमन गुप्ता की मदद से समन्वय से भी आरोपियों को गिरफ्तार करने में मदद मिली।

यह भी पढ़े: आजसू कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी फिर से हुई जग जाहिर-Amba Prasad

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.