Jharkhand में बच्चों के जरिए ड्रग्स बेचने का मामला

Ranchi: Jharkhand के चतरा जिले में ड्रग्स की खेपें अब बच्चों को इस्तेमाल करके एक स्थान से दूसरे जगह पहुंचाने का मामला सामने आया है.

चतरा जिले के सिमरिया में पुलिस ने एक नाबालिग बच्चे को 40 लाख रुपये की अफीम के साथ पकड़ा है. यहां के एसडीपीओ अजय केसरी ने बताया है कि नाबालिग के जरिए तस्करी कराने वाले माफिया को पहचाना गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Jharkhand News: अफीम का बाजार मूल्य लगभग 40 लाख रुपये

सूचना के अनुसार पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय को बताया गया कि हजारीबाग में बड़ी मात्रा में अफीम ले जाई जा रही है. एक टीम ने चतरा-हजारीबाग मुख्यपथ पर स्थित बलबल मंदिर के पास आने वाले बस में नाबालिगों की जांच की. इस तरह की तलाशी में आठ किलोग्राम अफीम बरामद किया गया. बरामद अफीम का बाजार मूल्य लगभग 40 लाख रुपये है जैसा कि एनसीबी ने बताया.

Jharkhand News: चतरा पुलिस ड्रग पैडलर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

एक बालक ने खुलासा किया कि उसे गिद्धौर थाना क्षेत्र के पांडेय टोला निवासी राहुल पांडेय ने हजारीबाग में अफीम की खेप पहुंचाने का आदेश दिया था. उसे इसके बदले में बड़ी रकम देने का वादा किया गया था. बालक के बयान के आधार पर राहुल पांडेय के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. चतरा पुलिस ड्रग पैडलर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है और इसमें सफलता भी प्राप्त कर रही है.

पहले ही चतरा पुलिस ने एक करोड़ 40 लाख की अफीम के साथ एक पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था जिनसे 28 किलो ग्राम अफीम बरामद की गई थी.

यह भी पढ़े: चुनाव आयोग PM Modi के खिलाफ शिकायतों की ‘जांच’ कर रहा है

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.