बिहार में ‘Solver Gang’ के सदस्य हिरासत में, NEET परीक्षा के लिए वसूले ₹5 लाख

Patna: NEET UG 2024 प्रश्न पत्र लीक मामले में Solver Gang के पांच सदस्यों को हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद, पटना पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया कि गिरोह की दर प्रति व्यक्ति ₹ 5 लाख थी।

Solver Gang: 1 एमबीबीएस छात्र को उस समय पकड़ा गया

अधिकारी ने कहा कि सदस्यों ने पूछताछ के दौरान यह खुलासा किया। सूत्रों ने बताया कि नीट परीक्षा में सॉल्वर गिरोह सक्रिय थे और कई सदस्यों ने वास्तविक अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा दी थी। पटना के शास्त्री नगर इलाके से एक एमबीबीएस छात्र को उस समय पकड़ा गया जब वह परीक्षा देकर बाहर निकला।

पटना के शास्त्री नगर थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, सॉल्वर गैंग ने हर छात्र से 5 लाख रुपये लिए हैं और उनकी जगह स्कॉलर ने परीक्षा दी थी।

पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में पटना के एक प्रमुख मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सोनू सिंह नाम के एमबीबीएस छात्र को हिरासत में लिया गया है। वह कथित तौर पर शास्त्री नगर के एक परीक्षा केंद्र पर अभिषेक राज नामक छात्र के स्थान पर परीक्षा में शामिल हुआ था।

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि प्रश्नपत्र लीक हुआ है या नहीं. उन्होंने कहा, “हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ जारी है और कई नाम भी सामने आए हैं। कुछ ऐसे लोग पकड़े गए हैं जो दूसरों के स्थान पर परीक्षा में शामिल हुए थे। हमने इस संबंध में पटना में एक प्राथमिकी दर्ज की है।”

सूत्रों ने बताया है कि प्रश्नपत्र शाम चार बजे इंटरनेट पर अपलोड कर दिया गया था। रविवार को और परीक्षा आयोजित करने वाली एनटीए इसकी जांच कर रही है। परीक्षा में 23 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.