Bihar की सीट से असम के सांसद ने अचानक क्यों भर पर्चा?

Patna: Bihar: सोमवार को असम के कोकराझार के सांसद नबा कुमार सरानिया ने वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया.

उन्होंने निर्वाचित पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता राजीव कुमार सिंह के समक्ष गण सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया. गण सुरक्षा पार्टी के नबा सरानिया असम के कोकराझार लोकसभा क्षेत्र से दो बार सांसद निर्वाचित हुए हैं. नबा सरानिया वर्ष 2014 से सांसद है. वर्ष 2019 में उन्होंने बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद की प्रमिला रानी ब्रह्मा को 37,786 मतों से हराया था. नबा सरानिया को 4,84,560 वोट प्राप्त हुए थे.

Bihar NEWS: यह है पर्चा भरने की वजह

असम के बक्सा जिले के डिग्री पर गांव के निवासी सरानिया उल्फा यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ़ आसाम की 709 बटालियन के कमांडर रह चुके हैं. उन्होंने बताया कि वह यहां के अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति एवं अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को सामाजिक पहचान दिलाना चाहते हैं. असम में कुछ तकनीकी कर्म से उनका नामांकन रद्द हुआ था. आगे उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी बनारस जाकर चुनाव लड़ सकते हैं तो वह वाल्मीकि नगर से क्यों नहीं?

ज्ञात हो कि इस सीट से राष्ट्रीय जनता दल ने दीपक यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड ने सुनील कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है. बाहर से आए उम्मीदवार के कारण इस सीट पर दोनों पार्टियों की टेंशन अब बढ़ रही है.

यह भी पढ़े: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले Kanhaiya Kumar

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.