Yogendra Yadav, Prashant Kishor समेत अन्य लोगों ने क्या कहा?

New Delhi: Yogendra Yadav: अब तक लोकसभा चुनाव में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। हर पार्टी अलग-अलग दावे कर खुद को मजबूत बता रही है।

भारतीय जनता पार्टी भी लगातार 400 सीटों पर जितने का दावा कर रही है। इस दौरान प्रशांत किशोर और योगेंद्र यादव समेत कई विश्लेषक भी भाजपा की सीटों का अनुमान लगा रहे हैं।

चार चरणों की वोटिंग के पश्चात भारतीय जनता पार्टी 400 पर का नारा बुलंद कर रही है तो वहीं कांग्रेस समेत पूरा इंडिया गठबंधन कह रहा है कि मोदी सरकार की विदाई तय है। ऐसे में योगेंद्र यादव का दवा विपक्ष को खुश तो बीजेपी को चिंता में डाल सकता है।

क्या कहा Yogendra Yadav ने?

योगेंद्र यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सोच रही है उसको 2019 से भी बड़ी जीत मिलेगी, परंतु ऐसा नहीं होने जा रहा है। मैंने ग्राउंड में जाकर माहौल का जायजा लिया है। जब नतीजे आएंगे तो भाजपा 250 सीटों से भी काम जीतेंगे। वहीं पूरे एनडीए को मिला ले तो वह 268 सीटों तक जाएगी। योगेंद्र यादव ने कहा कि मैं साफ कहता हूं कि एनडीए सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है बहुमत भी नहीं साबित कर पाएगी।

भाजपा को तकरीबन 300 सिम मिल सकती है- प्रशांत किशोर

वही जनसुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने इस दफा विपक्ष को भी मजबूत बताया है। परंतु उन्होंने जीत का दावेदार भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को बताया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि भाजपा को उड़ीसा, बंगाल, तमिलनाडु, तेलंगाना, और आंध्र जैसे राज्यों में लाभ होगा। प्रशांत किशोर का दवा है कि इन राज्यों में भाजपा की सीटें बढ़ सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को तकरीबन 300 सिम मिल सकती है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि भले ही भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन को लेकर तमाम टिप्पणियां और बहस जारी है, परंतु मुझे उत्तर और पश्चिम में भारतीय जनता पार्टी की सीटों में कोई सार्थक गिरावट नहीं दिख रही। 370 सीटों के आंकड़े को पार करने के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी के पहले के बयानों पर विचार करते हुए प्रशांत किशोर ने बीजेपी की सीट संख्या इसी के आसपास रहने की बात कही है।

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.