15 वर्षों से Arvind Kejriwal के साथ हैं बिभव, गिरफ्तारी पर पिता ने बिहार में दी प्रतिक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद रोहतास जिला में हलचल मच गई है. विभव कुमार रोहतास जिले के कोचस प्रखंड के दिनारा थाना अंतर्गत नरवर पंचायत के खुदरू गांव के निवासी महेश्वर राय के पुत्र हैं. महेश्वर राय जो बीएमपी के सिपाही पद से स्वैच्छिक अवकाश ले चुके हैं ने बेटे की गिरफ्तारी को साजिश करार देते हुए कहा कि विभव पूरी तरह निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है.

महेश्वर राय ने बताया कि उनके बेटे ने फोन पर उन्हें बताया कि स्वाति मालीवाल बेवजह मुद्दा बना रही हैं. विभव ने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए थोड़ी देर इंतजार करने को कहा था और इसी मामूली बात पर आप सांसद ने गंभीर आरोप लगा दिए. गांव के लोग भी इस घटना के बाद तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. सभी का कहना है कि दो भाइयों में सबसे बड़े विभव काफी मिलनसार हैं और लंबे समय से गांव नहीं आए हैं लेकिन उनके परिवार का गांव में बहुत अच्छा संबंध है.

Arvind Kejriwal के दैनिक काम देखते थे बिभव

महेश्वर राय ने कहा कि विभव 15 वर्षों से अरविंद केजरीवाल के साथ हैं. बनारस के काशी हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़ाई पूरी करने के बाद वह पत्रकारिता की पढ़ाई करने दिल्ली चले गए थे. विभव ने वीडियो जर्नलिस्ट के तौर पर काम किया और वहीं उनकी मुलाकात अरविंद केजरीवाल से हुई। इसके बाद वे इंडिया अगेंस्ट करप्शन मैग्जीन के लिए काम करने लगे. यह संस्था 2011 में देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रही थी। विभव शुरू से ही अरविंद केजरीवाल के रोजाना के कार्यक्रम और अन्य कार्यों को संभाल रहे थे. सरकार बनने के बाद भी वे मुख्यमंत्री के दैनिक काम देखते रहे हैं.

कई बार थप्पड़ और लात भी मारे: Swati Maliwal

आप सांसद स्वाति मालीवाल ने बिभव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसमें उन्होंने बताया था कि उनके साथ बिभव कुमार ने मारपीट की है. उन्होंने यह भी बताया था कि विभव कुमार ने कई बार लात एवं थप्पड़ भी मारे हैं. वह जब मदद के लिए चीख पुकार करने लगी तब भी बिभव कुमार नहीं रुके. उन्होंने आरोप लगाया कि बिभव कुमार ने पेट, छाती एवं शरीर के निचले हिस्सों में लात मारी. वहीं इस मामले में बिभव कुमार को हिरासत में ले लिया गया है.

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.