“वह सब को यह कह रहे हैं, यह मेरी मम्मी की सीट है”- PM Modi

झारखंड में पांचवें चरण के मतदान से पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने चुनाव प्रचार किया. जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना सदा और इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी झामुमो को भी घेरा.

पीएम ने झारखंड मुक्ति मोर्चा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा के कांग्रेस एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा जैसी पार्टियों ने झारखंड को केवल लूटा है. रायबरेली से चुनाव लड़ने के राहुल गांधी के निर्णय पर भी प्रधानमंत्री ने तंज कसा और कहा कि कांग्रेस के शहजादे सबको यह कह रहे हैं कि यह सीट उनकी मम्मी की सीट है.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “झामुमो एवं कांग्रेस वालों को विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं पता है. इनका तरीका है झूठ बोल जोर से बोलो और बार-बार बोलो. उनके मुद्दे हैं- एससी-एसटी ओबीसी का आरक्षण छीनेंगे, गरीब की संपत्ति का एक्सरे करेंगे और उसे भी छीनेंगे एवं मोदी को रोज नई-नई गालियां देंगे. इसके अलावा वे और कुछ भी नहीं सोच सकते हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हमेशा लूटा है. कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है.”

PM Modi ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर कसा तंज

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी वायनाड के साथ रायबरेली से भी चुनाव लड़ेंगे. राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने के निर्णय पर प्रधानमंत्री ने तंज कसा और कहा कि, “कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भाग कर चुनाव लड़ने अब रायबरेली गए हैं. वह सब को यह कहते घूम रहे हैं कि यह मेरी मम्मी की सीट है. यदि कोई 8 वर्ष का बच्चा विद्यालय में पढ़ने जाता है तब भी वह यह नहीं कहता कि यह विद्यालय मेरे पापा का है भले ही उसके पापा वहां से पढ़े हों. यह परिवारवादी लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं एवं ऐसी परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को मुक्त करना है.

PM Modi ने जमीन घोटाले को लेकर घेरा जेएमएम को

प्रधानमंत्री ने झारखंड में जमीन घोटाले को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा को घेरा और उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड में जमीन घोटाला किया है इन्होंने सेवा की जमीनें एवं गरीब आदिवासियों की जमीनें ने हड़पी हैं. उनके घरों में जो यह बड़े-बड़े नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं वह सब आपके पैसे हैं. आगे उन्होंने कहा कि मोदी इन बेईमानों के ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है और इन पैसों को मैं सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए बरामद नहीं कर रहा हूं.

प्रधानमंत्री ने झारखंड के नागरिकों को यह गारंटी देते हुए कहा की व्यवस्था ढूंढ रहे हैं के सारे पैसे जिनके भी हैं उन सभी गरीबों को लौटाए जाएंगे.

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.