स्वाति मालीवाल मामले पर Arvind Kejriwal की पहली प्रतिक्रिया

New Delhi: स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए Arvind Kejriwal ने कहा कि जब कथित तौर पर हमला हुआ तो वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे।

अरविंद केजरीवाल ने पहली बार स्वाति मालीवाल हमले के मुद्दे पर बात की और कहा कि वह न्याय और घटना की निष्पक्ष जांच चाहते हैं क्योंकि इसके दो संस्करण हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, केजरीवाल ने 13 मई को दिल्ली में बड़े पैमाने पर राजनीतिक तूफान पैदा करने के बाद पहली बार इस उग्र मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार पर 13 मई को मुख्यमंत्री आवास के अंदर थप्पड़ मारने और लात मारने का आरोप लगाया, जब स्वाति मालीवाल उनसे मिलने गई थीं। विभव को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि आम आदमी पार्टी ने विभव का साथ दिया और स्वाति मालीवाल को बीजेपी की चमची बताया.

‘किसी का फोन आया…’: स्वाति मालीवाल ने AAP पर लगाया नया आरोप

दिल्ली की मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस मुद्दे पर अब तक पार्टी का रुख सामने रखा, जबकि केजरीवाल ने आप के सबसे पुराने सदस्यों में से एक के साथ हुई घटना पर चुप्पी साधे रखी. बुधवार को पीटीआई के साक्षात्कार में केजरीवाल ने कहा कि मामला विचाराधीन है और उनकी टिप्पणी कार्यवाही को प्रभावित कर सकती है लेकिन उन्हें निष्पक्ष जांच की उम्मीद है।

मालीवाल मारपीट मामले की जांच करेगी दिल्ली पुलिस की एसआईटी, विभव को सीएम हाउस ले जाया गया

Arvind Kejriwal ने कहा, “लेकिन मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। घटना के दो संस्करण हैं। पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।” केजरीवाल ने यह भी स्पष्ट किया कि जब कथित तौर पर हमला हुआ तो वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे।

मामले के सिलसिले में बिभव कुमार फिलहाल पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं। उन्हें मुंबई ले जाया गया जहां उनके फोन लोकेशन का पता लगाया गया। पुलिस का मानना है कि विभव ने वहां अपना फोन फॉर्मेट किया है।

मालीवाल ने बुधवार को पार्टी पर एक और बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया कि सभी पर मालीवाल की निजी तस्वीरें लीक करने का दबाव डाला गया था।

“कल मुझे पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे सब पर बहुत दबाव है, उन्हें स्वाति के खिलाफ बुरी बातें कहनी हैं, उनकी निजी तस्वीरें लीक करके उन्हें तोड़ना है। ऐसा हो रहा है।” मालीवाल ने एक एक्स पोस्ट पर लिखा, “जो कोई भी उनका समर्थन करेगा उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का कर्तव्य मिला है और किसी को ट्वीट करने का कर्तव्य मिला है। किसी का कर्तव्य है कि वह अमेरिका में बैठे स्वयंसेवकों को बुलाए और मेरे खिलाफ कुछ निकाले।”

Arvind Kejriwal ने सुनीता केजरीवाल की राजनीतिक भूमिका पर

अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के बारे में बोलते हुए, जो उनके और जनता के बीच एक संदेशवाहक थीं, जब वह जेल में थे, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुनीता उनके जीवन के हर चरण में उनके साथ थीं। केजरीवाल ने कहा, “मेरे जीवन के हर पड़ाव में सुनीता ने मेरा साथ दिया है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनके जैसा साथी मिला। मेरे जैसे सनकी व्यक्ति को बर्दाश्त करना आसान नहीं है।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सुनीता को सक्रिय राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है।

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.