Sukhbir Singh Badal ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष Sukhbir Singh Badal ने गुरुवार को कहा कि वह (मोदी) अपने चुनावी भाषणों में वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलने के बजाय जाति और ‘मंगलसूत्र’ के बारे में बात कर रहे थे।

Sukhbir Singh Badal: राजनीतिक चर्चा का स्तर इस दावे तक पहुंच गया है

बादल, जिन्होंने पार्टी उम्मीदवार सोहन सिंह ठंडल के पक्ष में मुकेरियां, दसूया, टांडा और शाम चौरासी में रैलियों को संबोधित किया, ने कहा, “राजनीतिक चर्चा का स्तर इस दावे तक पहुंच गया है कि हिंदू महिलाओं से मंगलसूत्र छीनकर मुसलमानों को दे दिए जाएंगे और वह अगर भाजपा सत्ता में नहीं आई तो नल और ट्यूबवेल की मोटरें उखाड़ दी जाएंगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी युग के बाद भाजपा में नाटकीय बदलाव आया है।

पंजाब में लोगों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देखने के लिए कतार में खड़ा देखना दुखद : Sukhbir Singh Badal

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सुखबीर ने पंजाबियों को 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार की याद दिलाई। उन्होंने कहा, ”जब आप 1 जून को वोट डालने जाएं तो उन सिखों को याद करें जिनका 40 साल पहले नरसंहार किया गया था। पंजाब में लोगों को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देखने के लिए कतार में खड़ा देखना दुखद है। आप उनकी पार्टी द्वारा की गई क्रूरता को कैसे भूल सकते हैं, जिसके लिए न्याय अभी भी मायावी है, ”उन्होंने सवाल किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के बारे में बात करते हुए सुखबीर ने कहा, “लोगों ने आप के उम्मीदवारों को जाने बिना उन्हें वोट दिया, जिनमें से कई के आपराधिक इतिहास हैं।” उन्होंने आप सरकार पर पूर्ववर्ती शिअद सरकार द्वारा शुरू की गई सभी कल्याणकारी योजनाओं को समाप्त करने का आरोप लगाया। “हर बड़ा विकास अकाली शासन में हुआ। आपके (मतदाताओं के) गलत फैसले ने राज्य को 10 साल पीछे धकेल दिया। गलती मत दोहराओ,” उन्होंने कहा।

यह भी पढ़े: झुकना आदिवासियों के डीएनए में नहीं, और मजबूत होंगे हेमंत: Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.