Amit Shah ने कहा, इंडि गुट पिछड़े वर्गों का आरक्षण चुराना चाहता है

आरा: केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख ने कभी भी पिछड़े वर्ग और न ही अपनी जाति ‘यादव’ के लोगों के कल्याण के लिए काम किया।

शाह आरा जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री आर के सिंह के पक्ष में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने आरक्षण के प्रति उनके दृष्टिकोण को लेकर कांग्रेस पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि वे पिछड़ी जातियों के लिए मिलने वाले लाभों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

कर्नाटक में, Congress ने मुसलमानों को 5% आरक्षण दिया: Amit Shah

“कांग्रेस पार्टी, लालू प्रसाद यादव और ममता बनर्जी पिछड़े वर्गों का आरक्षण छीनना चाहते हैं। कर्नाटक में, उन्होंने मुसलमानों को 5% आरक्षण दिया, हैदराबाद में फिर से मुसलमानों को 4% आरक्षण दिया और ममता बनर्जी ने 180 जातियों को छोड़ दिया, ”शाद ने शुक्रवार को कहा।

लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा, ”जब तक (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी हैं, हम किसी को भी दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के आरक्षण को छूने नहीं देंगे। अगर आप बीजेपी को 400 का आंकड़ा पार करने में मदद करेंगे तो हम मुस्लिम आरक्षण रद्द कर देंगे और इसे पिछड़े वर्ग को दे देंगे।’ 

आगे लालू यादव पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि अगर वह ‘अहंकारी’ भारतीय गुट के हिस्से के रूप में सत्ता में आते हैं, तो जंगल राज, अपहरण और गिरोह युद्ध बिहार में लौट आएंगे।

लोग बिहार में जंगल राज, गैंगवार और अपहरण उद्योग की वापसी नहीं चाहते: Amit Shah

“लोग बिहार में जंगल राज, गैंगवार और अपहरण उद्योग की वापसी नहीं चाहते हैं… उन्होंने (लालू यादव) अपने दो बेटों को मंत्री बनाया और एक बेटी को राज्यसभा और दूसरी को लोकसभा लड़ने के लिए भेजा। उन्होंने अपनी पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाया. वह केवल अपने बेटों और बेटी को बढ़ावा देते हैं,” शाह ने आरोप लगाया।

गृह मंत्री ने लोगों को राज्य में नक्सलवाद की वापसी की भी चेतावनी दी। “अगर सीपीआई-एमएल [भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन] गलती से जीत जाती है, तो नक्सलवाद फिर से यहां पनपना शुरू हो जाएगा,” उन्होंने शुरुआती दिनों (90 के दशक) को याद करते हुए कहा, जब आरा में नक्सली आंदोलन देखा गया था।

आरा से सीपीआई-एमएल के सुदामा प्रसाद इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हैं।

“ऐसी स्थिति दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों से नक्सलवाद का सफाया कर दिया है. तीसरे कार्यकाल में सरकार छत्तीसगढ़ में भी नक्सली आंदोलन का सफाया करेगी”, शाह ने कहा।

शाह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “अमित शाह केवल बिहार में नफरत की प्रवृत्ति पैदा करने के लिए आते हैं। वह झूठ बोलता है। बिहार की जनता उनके झूठ में नहीं आयेगी। बिहार झूठ और नफरत की प्रवृत्ति का पालन नहीं करेगा, बिहार नौकरियों की प्रवृत्ति का पालन करेगा… उन्होंने पिछले 10 वर्षों में बिहार के लिए क्या किया है?”

आरा में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह भी पढ़े: बिहार में चुनाव हिंसा को लेकर F.I.R में Rohini Acharya का नाम शामिल

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.