‘शादी थोड़ी की है’, कांग्रेस से गठबंधन पर CM Kejriwal का जवाब

नई दिल्ली: विपक्षी दल INDIA में आम आदमी पार्टी (आप) के भविष्य की झलक दिखाते हुए दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने कहा कि उनकी पार्टी ने भाजपा को हराने के प्राथमिक लक्ष्य के साथ कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है और यह गठबंधन “स्थायी नहीं” है।

यह कहते हुए कि 4 जून को एक “बड़ा आश्चर्य” होगा जब INDIA ब्लॉक लोकसभा चुनाव जीतेगा, केजरीवाल ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि आप “कांग्रेस के साथ स्थायी विवाह” में नहीं है।

केजरीवाल ने कहा, “हमारा उद्देश्य अभी भाजपा को हराना और वर्तमान शासन की तानाशाही और गुंडागर्दी को समाप्त करना है।”

आप और कांग्रेस के बीच चुनावों से पहले एक बड़ा मतभेद हुआ था। पार्टियों ने अंततः सुलह कर ली, लेकिन पंजाब में सीट बंटवारे की व्यवस्था नहीं की, जहां आप सत्तारूढ़ पार्टी है।

पंजाब में मुझे लगता है कि हम 13 में से 13 सीटें जीतेंगे: Arvind Kejriwal

पंजाब की सभी 13 सीटों पर 1 जून को मतदान हो रहा है। केजरीवाल ने एएनआई से कहा, “मुझे लगता है कि हम 13 में से 13 सीटें जीतेंगे, लोगों ने अपना मन बना लिया है। क्योंकि पिछले 2 सालों में हमने बिजली मुफ़्त कर दी है, हम यहाँ स्कूल बना रहे हैं। हम युवाओं को रोज़गार दे रहे हैं। लोग बहुत ख़ुश हैं…इसलिए हम सभी 13 सीटें जीतेंगे।” दिल्ली में आप और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें कांग्रेस 3 सीटों पर और आप 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

इस देश का भविष्य दांव पर लगा है: Arvind Kejriwal

केजरीवाल फ़िलहाल 1 जून तक लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए अंतरिम ज़मानत पर बाहर हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करना होगा। उन्होंने कहा, “मेरा वापस जेल जाना कोई मुद्दा नहीं है। इस देश का भविष्य दांव पर लगा है…वे मुझे जब तक चाहें जेल में रखें, मैं डरने वाला नहीं हूँ।” उन्होंने कहा कि वे दिल्ली के सीएम पद से सिर्फ़ इसलिए इस्तीफ़ा नहीं देंगे क्योंकि बीजेपी ऐसा चाहती है।

उन्होंने कहा, “मैं 2 जून को जेल जाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं और मुझे गर्व है कि मैं अपने देश को बचाने के लिए जेल जा रहा हूं।” शनिवार को होने वाला मतदान मौजूदा लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का होगा और इसमें 57 संसदीय क्षेत्रों में मतदान होगा। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े: Tejeshwi Yadav बोले, ‘चाचा 4 जून के बाद ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.