PM Modi ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे का ध्यान शुरू किया

New Delhi: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान समाप्त होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कन्याकुमारी के प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे का ध्यान शुरू किया।

शाम को शहर पहुंचने पर प्रधानमंत्री ने सबसे पहले भगवती अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर विवेकानंद रॉक मेमोरियल की ओर रवाना हुए। मोदी गुरुवार की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे, माना जाता है कि यहीं पर हिंदू दार्शनिक स्वामी विवेकानंद को ‘भारत माता’ के बारे में दिव्य दर्शन हुए थे।

PM Modi: 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं

मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और उनके प्रवास के दौरान 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रख रहे हैं। लोकसभा चुनाव की पूरी कवरेज के लिए आगे पढ़ें।

पीटीआई के अनुसार, गुरुवार से शनिवार तक समुद्र तट पर्यटकों के लिए बंद रहेगा और निजी नावों को भी यहां आने की अनुमति नहीं है।

मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार के अंत में भी इसी तरह का ब्रेक लिया था, जब उन्होंने प्रतापगढ़ का दौरा किया था, जहां शिवाजी के नेतृत्व वाली मराठा सेना और जनरल अफजल खान के नेतृत्व वाली बीजापुर सेना के बीच लड़ाई हुई थी; और 2019 में जब वे केदारनाथ में एक विशेष गुफा में ध्यान लगाने वाले पहले व्यक्ति बने थे।

पीएम मोदी की विवेकानंद रॉक मेमोरियल यात्रा का कांग्रेस ने विरोध किया है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि मोदी कन्याकुमारी में अपनी 48 घंटे की ध्यान यात्रा के साथ मौन अवधि प्रतिबंधों को “बाधित” करने की कोशिश कर रहे थे और चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि इसे मीडिया द्वारा प्रसारित न किया जाए क्योंकि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसने चुनाव निकाय के साथ एक औपचारिक शिकायत भी दर्ज की है।

यह भी पढ़े: ‘कोई नहीं जानता था महात्मा गांधी को…’: PM Modi का बड़ा दावा

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.