Jharkhand में चौंका रहे एग्जिट पोल के नतीजे, बीजेपी और कल्पना के बीच कांटे की टक्कर

Ranchi: Jharkhand: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग अब खत्म हो चुकी है. चुनाव का परिणाम 4 जून को जारी किया जाना है और उसी दिन पता चलेगा कि देश में किसकी सरकार बनेगी.

उससे पूर्व झारखंड में लोकसभा चुनाव का एग्जिट पोल भी आ गया है. एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के झारखंड में 8 से 10 सिम मिल रही है और वही इंडिया गठबंधन को दो से तीन सिम मिल रही है. एक सीट आज सुख खाते में जाती हुई दिखाई दे रही है.

एग्जिट पोल के आ रहे हैं नतीजे

एग्जिट पोल के अनुसार झारखंड में भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत को अपने खाते में दर्ज कर सकती है. बीजेपी को झारखंड में 14 में से 13 सिम मिल सकती है और वही इंडिया गठबंधन की ओर केवल एक सीट मिलती नजर आ रही है. इसके साथ ही शिबू सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल एवं वाले को एक भी सीट नहीं मिलती नजर आ रही है.

इससे पूर्व हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन मुंबई के शिवाजी पार्क में राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन के मौके पर सम्मिलित हुई थी. कल्पना सूर्य ने बताया था कि आने वाले चुनाव देश का भविष्य तय करेगा. झारखंड में शुरू से ही सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हुई परंतु सरकार का बाल विवाह का नहीं हुआ.

Jharkhand से भाजपा का सफाया होगा -कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन ने बताया की पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जेल जाना पसंद किया परंतु समझौता नहीं किया. आज चंपई सोरेन सीएम है. उनके सभी अधूरे कार्य को पूर्ण करने की कोशिश कर रहे हैं. जिस तरह से शुभ सूर्य ने महाजनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी इस तरह हेमंत सोरेन ने महिलाओं, गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासी एवं अल्पसंख्यकों को न्याय दिलाने का कार्य किया.

आगे कल्पना सूर्य ने बताया कि झारखंड में एक नारा अभी चला हुआ है “झारखंड झुकेगा नहीं.”मैं इस मंच से घोषणा करती हूं कि इंडिया नहीं झुकेगा और ना ही इंडिया रूकेगा. लोकसभा चुनाव में झारखंड की जनता बीजेपी को सबक जरूर सिखाएगी और झारखंड से बीजेपी का सफाया होगा.

यह भी पढ़े: ‘इंडिया’ गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.