चुनाव खत्म और जमानत नहीं बढ़ी, Arvind Kejriwal फिर से तिहाड़ जेल में

New Delhi: लोकसभा चुनाव खत्म और अंतरिम जमानत के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने आज शाम तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। उनका रास्ता घुमावदार था।

दोपहर करीब 3 बजे अपने घर से शुरू होकर वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट गए, फिर हनुमान मंदिर और फिर पार्टी मुख्यालय गए। आखिरी पड़ाव जेल था, जिसे उन्होंने 21 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद छोड़ा था।

आज आम आदमी पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए श्री केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि अंतरिम जमानत फलदायी रही।

मैंने 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया: Arvind Kejriwal

उन्होंने कहा, “मैंने 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया। मैंने सभी पार्टियों के लिए प्रचार किया। मैंने देश को बचाने के लिए प्रचार किया। देश महत्वपूर्ण है, आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है।” उन्होंने इसे “अविस्मरणीय” अनुभव बताया। केजरीवाल ने कहा, “इस अभियान के दौरान सबसे अच्छी बात यह हुई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वीकार किया कि उनके पास मेरे खिलाफ एक भी सबूत नहीं है।”

बिना सबूत के पूर्ण बहुमत वाली सरकार के CM को कैसे जेल में डाला जा सकता है: Arvind Kejriwal

उन्होंने केंद्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया और सवाल किया कि बिना सबूत के पूर्ण बहुमत वाली सरकार के मुख्यमंत्री को कैसे जेल में डाला जा सकता है। उन्होंने कहा, “यह तानाशाही है। मैं जिसे चाहूं जेल में डाल सकता हूं और पूरे देश को संदेश दूंगा कि जब मैं केजरीवाल को जेल में डाल सकता हूं तो किसी को भी जेल में डाल सकता हूं।”

आप प्रमुख के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पार्टी के नेता दिल्ली के मंत्री आतिशी, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संदीप पाठक और नेता दुर्गेश पाठक, राखी बिड़ला और रीना गुप्ता भी थे। दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी श्री केजरीवाल 1 अप्रैल से जेल में हैं, जब तक उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिल गई।

तिहाड़ में उनके प्रवास के दौरान उनके मधुमेह और दवा को लेकर भारी विवाद हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही दवा रोक दी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया कि श्री केजरीवाल ने ऐसा खाना खाया जो मधुमेह रोगियों के लिए अनुपयुक्त था।

श्री केजरीवाल, जिन्होंने कल स्वास्थ्य आधार पर अपनी जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन उन्हें तत्काल राहत नहीं मिली, ने आज कहा कि उन्हें नहीं पता कि इस बार उन्हें किस तरह का उपचार मिलेगा।

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि ये लोग मेरे साथ क्या करेंगे… हम भगत सिंह के अनुयायी हैं, हम देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं… जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल एक जिम्मेदारी बन जाती है।”

यह भी पढ़े: ‘इंडिया’ गठबंधन का सबसे बड़ा चेहरा बनकर उभरीं Kalpana Soren

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.