Bihar के गैंगस्टर की यूपी में गोली मारकर हत्या

पटना: Bihar के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश एसटीएफ और मुजफ्फरनगर जिले (उत्तर प्रदेश) के रतनपुरी थाने के साथ मिलकर 2 लाख रुपये के इनामी कुख्यात अपराधी नीलेश कुमार को मार गिराया।

नीलेश उर्फ ​​नीलेश राय हत्या, डकैती और रंगदारी समेत 16 से ज्यादा आपराधिक मामलों में वांछित था।

दो साथी भागने में सफल रहे

बिहार एसटीएफ की ओर से गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, गोपाल राय उर्फ ​​गोपाल सिंह का बेटा नीलेश कुमार बेगूसराय जिले के गरहरा थाना क्षेत्र के बारो रामपुर टोला का रहने वाला था। उसे मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में एसटीएफ की टीम ने ट्रैक किया। अभियान के दौरान भीषण मुठभेड़ हुई, जिसमें कुमार मारा गया। हालांकि, उसके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

विज्ञप्ति में कहा गया है, “मुठभेड़ के दौरान बिहार एसटीएफ के जूनियर कमांडो सर्वेश कुमार और यूपी एसटीएफ के हेड कमांडो रोहित कुमार अपराधियों की अंधाधुंध गोलीबारी में घायल हो गए। दोनों अधिकारियों को बेहतर इलाज के लिए तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।” नीलेश के खिलाफ गढ़रा पुलिस स्टेशन, बेगूसराय टाउन पुलिस स्टेशन, फुलवरिया पुलिस स्टेशन, सोनपुर रेलवे पुलिस स्टेशन, तेघरा पुलिस स्टेशन और बरौनी पुलिस स्टेशन के साथ-साथ झारखंड के जसीडीह पुलिस स्टेशन में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

नीलेश जेल में रहने के बावजूद भी अपना गिरोह चलाता रहा

22 फरवरी, 2024 की रात को एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए फुलवरिया एसएचओ दिवाकर प्रसाद सिंह ने उसके गांव में छापेमारी की, जिस दौरान उस पर गोलियां चलाई गईं। एसटीएफ अधिकारियों ने कहा कि नीलेश जेल में रहने के बावजूद भी अपना गिरोह चलाता रहा। वह रंगदारी मांगने के लिए फोन करता था। “मांगी गई रकम नहीं मिलने पर वह अपने गिरोह के सदस्यों की मदद से व्यक्ति की हत्या करवा देता था।

Bihar एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में 3 लाख रुपये का इनामी वांछित अपराधी मारा गया

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 18 दिसंबर, 2019 को बेगूसराय मंडल कारागार के अधीक्षक बृजेश सिंह मेहता ने वार्ड में अचानक छापेमारी की थी और नीलेश के पास से दो मोबाइल फोन बरामद किए थे। हमने हाल ही में निम्नलिखित लेख भी प्रकाशित किए हैं बिहार: मधेपुरा में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में वांछित अपराधी मारा गया मधेपुरा के सिंदुरियाटोला गांव में बिहार एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में 3 लाख रुपये का इनामी वांछित अपराधी मारा गया।

अपराधी प्रमोद यादव और उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस बलों पर गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप उसकी मौत हो गई। एनआर नारायण मूर्ति के बाद, कोटक के नीलेश शाह ने 84 घंटे का कार्य सप्ताह प्रस्तावित कियाइंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने भारतीय युवाओं को कार्य उत्पादकता बढ़ाने के लिए प्रति सप्ताह 70 घंटे काम करने का सुझाव देकर विवाद खड़ा कर दिया।

यह भी पढ़े: Jharkhand: एनडीए नौ सीटों पर आगे, इंडिया ब्लॉक 5 सीटों पर आगे

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.