Pawan Kalyan रामचरण के सगे चाचा तथा 4 बच्चों के हैं पिता, जाने कौन-कौन है परिवार में

Pawan Kalyan का जन्म 2 सितंबर 1971 को आंध्र प्रदेश के बापटला में हुआ था. उनके परिवार में उनकी पत्नी अन्ना लेझनेवा और उनके तीन बच्चे शामिल हैं.

अन्ना लेझनेवा से उनकी शादी 2013 में हुई थी और वे एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं. पवन के बड़े भाई चिरंजीवी भी तेलुगु सिनेमा के मशहूर अभिनेता और नेता हैं. पवन कल्याण का असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू है और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1996 में की थी.

राजनीति में कदम

पवन कल्याण ने 2014 में अपनी खुद की पार्टी जन सेना पार्टी की स्थापना की. उनकी पार्टी का मुख्य उद्देश्य लोगों की सेवा करना और समाज में सकारात्मक बदलाव लाना है. हाल ही में हुए चुनावों में JSP ने महत्वपूर्ण जीत हासिल की जिससे पवन कल्याण की लोकप्रियता में और वृद्धि हुई है. वे आंध्रप्रदेश के जनता के बीच एक मसीहा के रूप में देखे जाते हैं और उनकी भाषण शैली तथा करिश्माई व्यक्तित्व के कारण वे लोगों के दिलों में खास जगह बनाते हैं.

Pawan Kalyan की जीत

लोकसभा चुनाव 2024 में पवन कल्याण की पार्टी जनता जननायक ने भारी जीत दर्ज की है. जिसके बाद उनकी हर जगह चर्चा हो रही है. पवन कल्याण ने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में अपना परचम लहराया है.

चिरंजीवी के छोटे भाई

पवन कल्याण स्टार परिवार से आते हैं. उनके परिवार में सभी सुपरस्टार हैं और वह सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. पवन कल्याण को अपने बड़े भाई से ही राजनीति में जाने की प्रेरणा मिली थी. चुनाव में जीतने के बाद पवन ने अपने बड़े भाई को लेटकर प्रणाम किया था. दोनों का रिश्ता बहुत गहरा और स्नेहपूर्ण है.

Pawan Kalyan की तीन शादियाँ

साउथ सुपरस्टार और नेता पवन कल्याण ने तीन शादियाँ की हैं जिसकी वजह से वे अक्सर चर्चा और विवादों में रहते हैं. उनकी पहली पत्नी नंदिनी थीं, जिनसे उनका विवाह 1997 में हुआ था. यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद पवन ने 2009 में अभिनेत्री और प्रोड्यूसर रेनू देसाई से शादी की. रेनू देसाई के साथ पवन के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी. हालांकि यह शादी भी 2012 में तलाक पर समाप्त हो गई.

यह भी पढ़े: चोरों की कोशिश हुई नाकाम, लोहे के पोल और तार की कर रहे थे चोरी

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.