Jharkhand में नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में छह लोग गिरफ्तार

धनबाद (झारखंड): Jharkhand के धनबाद जिले में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में पुलिस ने सात में से छह आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है, एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

जिले के धनसार इलाके में रविवार शाम से दो दिनों तक 14 वर्षीय लड़की के साथ उसके नाबालिग प्रेमी और उसके छह दोस्तों ने कथित तौर पर बलात्कार किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनमें से एक ने मोबाइल फ़ोन पर अपराध की वीडियो भी बनाई।

पंजाब में 99 बाल मज़दूरों को बचाया गया

धनसार थाना प्रभारी मनोज पांडे ने बताया कि पीड़िता के प्रेमी समेत सात में से छह आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। छह में से दो कथित तौर पर नाबालिग हैं, जबकि चार अन्य वयस्क हैं।

उन्होंने कहा, “उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।” पीड़िता के बयान के अनुसार, रविवार शाम को उसके प्रेमी ने उसे धनबाद रेलवे स्टेशन पर बुलाया और दुहाटांड स्थित एक घर में ले गया, जहां उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोपी ने अपराध करने के बाद उसे एक कमरे में बंद कर दिया

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अगली शाम उसके प्रेमी के पांच अन्य दोस्तों ने उस घर के पास एक झाड़ी में उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़की की मदद के लिए चीखने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक सभी आरोपी भाग चुके थे।

पीड़िता फिलहाल धनबाद के एक आश्रय गृह में रह रही है

जब पुलिस ने लड़की के प्रेमी के घर पर छापा मारा, तो वहां कोई नहीं मिला। पुलिस पीड़िता के परिवार का पता लगाने की भी कोशिश कर रही है। पीड़िता फिलहाल धनबाद के एक आश्रय गृह में रह रही है और बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) उसकी काउंसलिंग कर रही है।

सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष उत्तम मुखर्जी ने कहा कि उसे उसके परिवार के सदस्यों का विवरण प्राप्त करने के लिए मनाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन वह सहयोग नहीं कर रही है।

माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है

पीड़िता ने दावा किया कि उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है और उसकी छोटी बहन बिहार में रहती है। उसने यह भी दावा किया कि वह बिहार में अपने चाचा के साथ रहती है। हालांकि, उसने अपना नाम और घर का पता बताने से इनकार कर दिया। हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह बिहार से धनबाद कैसे पहुंची,” मुखर्जी ने कहा।

जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की के बयान जांच को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अब हम लड़की के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आरोपी प्रेमी से पूछताछ पर भरोसा कर रहे हैं।”

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.