Amit Shah ने जम्मू में ‘जीरो-टेरर प्लान’ बनाने का आग्रह किया, क्योंकि कश्मीर में एक सप्ताह में 4 बड़े हमले हुए हैं

Srinagar: केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे कश्मीर घाटी में एरिया डोमिनेशन प्लान और जीरो टेरर प्लान के माध्यम से जम्मू संभाग में हासिल की गई सफलताओं को दोहराएं।

दिल्ली में दो सत्रों में आयोजित छह घंटे की बैठक में शाह ने अधिकारियों से कहा कि मोदी सरकार नए तरीकों से आतंकवादियों पर नकेल कस कर एक मिसाल कायम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की गई: Amit Shah

बैठक के पहले दौर में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की गई और दूसरे दौर में अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गई, जो 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगी।

शाह ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को मिशन मोड में काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अपने निर्णायक चरण में है: Amit Shah

शाह ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई अपने निर्णायक चरण में है, हाल की घटनाओं से पता चलता है कि आतंकवाद अत्यधिक संगठित आतंकवादी हिंसा से सिमट कर महज छद्म युद्ध में तब्दील हो गया है। हम इसे जड़ से उखाड़ने के लिए भी दृढ़ हैं।” बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे शामिल हुए।

सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी

उनके अलावा, सेना प्रमुख मनोनीत लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। शाह ने सुरक्षा एजेंसियों के बीच निर्बाध समन्वय, कमजोर क्षेत्रों की पहचान और ऐसे क्षेत्रों की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने पर जोर दिया और कहा, “सरकार जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के प्रयासों से कश्मीर घाटी में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में उल्लेखनीय कमी के साथ बहुत सकारात्मक परिणाम मिले हैं। शाह ने कहा, “कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार कश्मीर घाटी में पर्यटकों की रिकॉर्ड आमद से झलकता है।” 9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं। डोडा में नौ तीर्थयात्री मारे गए। आतंकी हमलों में एक नागरिक घायल हो गया और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़े: Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.