Train Accident West Bengal: पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई मालगाड़ी

Train Accident West Bengal: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाइगुड़ी में रेल हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक यहां एक मालगाड़ी कंचनजुंगा एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे में करीब 200 यात्रियों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस सियालदाह की तरफ जा रही थी।

तभी पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। इसके चलते यात्री ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गए। जानकारी के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 19 ट्रेनें रद्द कर दी गईं। इस दुर्घटना में 8 लोगों की मृत्यु हुई है और करीब 25 लोग घायल हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे: PMO

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष एवं CEO जया वर्मा सिन्हा ने बताया, “आज सुबह यह हादसा हुआ है, कंचनजंगा एक्सप्रेस जो अगरतला से सियालदह जा रही थी उसे पीछे से मालगाड़ी ने सिग्नल को तोड़ते हुए टक्कर मारी है। ट्रेन के पीछे का गार्ड का डिब्बा, दो पार्सेल वैन और जनरल डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं। बचाव अभियान जारी है।

रेलवे के ADRM, जिला और राज्य प्रशासन, NDRF, आर्मी बचाव कार्य के लिए वहां पहुंच गए हैं… लगभग 50 लोग घायल हैं, उनका इलाज चल रहा है। उन्हें ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई हैं, उनका इलाज अच्छी तरह से जारी है… अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है, साथ ही उन्हें पूरी चिकित्सीय सुविधा पहुंचाई जाएगी।

हमने हेल्पलाइन, हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं जिससे यात्रियों के परिजन उनके बारे में जानकारी ले सकें। यह ट्रेन अगरतला से सियालदह जा रही थी इसलिए मार्ग के हर स्टेशन पर हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है…”

यह भी पढ़े: अगले 3 महीने के अंदर लगभग 40 हज़ार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी: CM

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.