बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

विपक्ष के INDIA ब्लॉक ने सोमवार को पश्चिम बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला, जिसमें कम से कम सात यात्रियों और दो कर्मचारियों की मौत हो गई।

सरकार को केवल चुनावों की चिंता है: INDIA Alliance

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा सरकार द्वारा नियंत्रित रेल मंत्रालय को यात्रियों की सुविधाओं की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को केवल चुनावों की चिंता है।

उन्होंने कहा, “उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी कोई परवाह नहीं है। वे भी परेशानी में हैं। उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है। मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं। वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इस सरकार को केवल चुनावों की चिंता है। हैकिंग कैसे की जाए, हेराफेरी कैसे की जाए, चुनाव में धांधली कैसे की जाए… मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए और समय देना चाहिए।”

मृतकों में यात्री ट्रेन का गार्ड और मालगाड़ी का लोकोमोटिव पायलट शामिल है

यह दुर्घटना सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी में हुई। मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई थी। मृतकों में यात्री ट्रेन का गार्ड और मालगाड़ी का लोकोमोटिव पायलट शामिल है।

आरजेडी नेता मीसा भारती ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा, “यह रेल हादसा बहुत दुखद है। मैं उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, मैं उनके साथ हूं। भगवान उन्हें शक्ति दे। सरकार को इस मामले की बारीकी से जांच करनी चाहिए और रेल मंत्री को जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए।”

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार ने मंत्रालय को कैमरे से प्रेरित आत्मप्रचार का मंच बना दिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह दुर्घटना “नरेंद्र मोदी सरकार के कुप्रबंधन और लापरवाही का सीधा परिणाम है”।

अश्विनी वैष्णव ने स्थिति का जायजा लिया

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने वादा किया कि रेलवे सुरक्षा आयोग दुर्घटना की जांच करेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “रेलवे सुरक्षा आयोग पूरी जांच करेगा। बचाव अभियान समाप्त हो गया है और अब ध्यान बहाली पर है, यह मुख्य लाइन है। हम इस दुर्घटना के पीछे के कारण की पहचान करेंगे और भविष्य के लिए उचित निवारक उपाय करेंगे।”

यह भी पढ़े: Kalki 2898 AD के मेकर्स पर सीन चोरी का आरोप

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.