दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को शराब नीति मामले में जमानत मिल गई है

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal को शराब नीति मामले में जमानत मिल गई है। श्री केजरीवाल के वकील ने तर्क दिया था कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है।

Arvind Kejriwal के कल जेल से बाहर आने की संभावना है

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख के कल जेल से बाहर आने की संभावना है, क्योंकि जमानत आदेश पहले जेल तक पहुंचना है। उनके वकील ने दिल्ली की अदालत को बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख के खिलाफ ईडी का पूरा मामला उन लोगों के बयानों पर आधारित है जो मामले में सरकारी गवाह बन गए हैं।

अदालत ने ईडी के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया कि केंद्रीय एजेंसी को संबंधित अदालत के समक्ष इसे चुनौती देने के लिए जमानत बांड पर हस्ताक्षर करने के लिए कम से कम 48 घंटे का समय दिया जाए।

रात 8 बजे के आसपास जमानत की घोषणा की

“ये बयान उन लोगों के हैं जिन्होंने अपना अपराध स्वीकार किया है। वे यहां संत नहीं हैं। वे न केवल दागी हैं, बल्कि ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों को जमानत और क्षमादान का वादा किया गया था। और एक और श्रेणी है जिन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है,” श्री केजरीवाल के वकील ने आज पहले कहा था, जिसके बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था, और रात 8 बजे के आसपास जमानत की घोषणा की।

“परिस्थितियों को इस तरह से आंतरिक रूप से जोड़ा जाना चाहिए (जिससे) अपराध की ओर ले जाया जा सके। दागी व्यक्तियों के ये बयान अभियोजन पक्ष के मामले को बदनाम करते हैं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि 100 करोड़ रुपये ‘साउथ ग्रुप’ से आए थे। ये सभी बयान हैं। कोई सबूत नहीं है,” मुख्यमंत्री के वकील ने कहा, ईडी द्वारा ‘साउथ ग्रुप’ कहे जाने वाले इस समूह का जिक्र करते हुए, तेलंगाना का एक समूह जिसने कथित तौर पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब के लाइसेंस हड़पने की साजिश रची थी।

ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली शराब नीति 2021-22 तैयार करते समय मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में श्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, जिसे बाद में उपराज्यपाल द्वारा लाल झंडा उठाए जाने के बाद रद्द कर दिया गया था।

Arvind Kejriwal ने शराब विक्रेताओं से जो पैसा लिया था: ED

ईडी ने आरोप लगाया है कि श्री केजरीवाल ने शराब विक्रेताओं से जो पैसा लिया था, उसका इस्तेमाल गोवा में पार्टी के अभियान के लिए किया गया था, क्योंकि वह आप के संयोजक हैं। श्री केजरीवाल और आप ने शुरू से ही कहा है कि केंद्र अपनी एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को झूठे मामलों में परेशान कर रहा है।

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.