विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे Tejashwi Yadav, बीजेपी-जेडीयू ने कसा तंज

Patna: Tejashwi Yadav: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और सभी दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

लोकसभा चुनाव में एनडीए के हाथों करारी शिकस्त का सामना करने के बाद अब तेजस्वी यादव का पूरा ध्यान विधानसभा चुनाव पर है. तेजस्वी यादव ने दो दिवसीय समीक्षा बैठक बुलाकर आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा की.

विधानसभा चुनाव की तैयारी

लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करने और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने के उद्देश्य से आयोजित इस बैठक में तेजस्वी यादव ने स्पष्ट कर दिया कि वह जनता के बीच यात्रा पर निकलेंगे. इस यात्रा के माध्यम से वह जनता को लोकसभा चुनाव में दिए गए समर्थन के लिए धन्यवाद देंगे और विधानसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करेंगे.

विपक्ष ने कसा तंज

तेजस्वी यादव की प्रस्तावित यात्रा ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है. बीजेपी और जेडीयू ने तेजस्वी पर निशाना साधा है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पश्चिम चंपारण से सांसद संजय जयसवाल ने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव को जनता का धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने उनकी पार्टी को चार सांसद जिताए हैं. जयसवाल ने कहा “शव यात्रा में चार व्यक्ति जरूरी होते हैं इसलिए राजद को चार सांसद मिले हैं.

यह भी पढ़े: बंगाल ट्रेन दुर्घटना को लेकर INDIA ब्लॉक ने सरकार की आलोचना की: ‘केवल चुनावों की चिंता है’

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव 243 विधानसभा सीटों में से 171 सीटें हार गए हैं और इसके बावजूद वह यात्रा पर निकलने वाले हैं. जेडीयू नेताओं ने भी तेजस्वी की यात्रा को लेकर सवाल उठाए और इसे राजनीतिक नौटंकी बताया.

Tejashwi Yadav की रणनीति

तेजस्वी यादव की रणनीति में जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनना और पार्टी की योजनाओं को प्रचारित करना शामिल है. उनकी कोशिश होगी कि वे नीतीश कुमार की सरकार की नाकामियों को उजागर कर सकें और जनता को अपने पक्ष में कर सकें. इस बार के विधानसभा चुनाव में मुकाबला काफी रोचक होने की संभावना है.

जहां एक तरफ तेजस्वी यादव अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं वहीं बीजेपी और जेडीयू भी पूरी तैयारी में जुटी हुई हैं. देखना यह होगा कि आगामी चुनाव में बिहार की जनता किसे अपना नेता चुनती है.

यह भी पढ़े: UGC-NET का प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था: Dharmendra Pradhan

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.