झारखंड में बढ़ी सियासी हलचल, Hemant Soren के घर होगी विधायकों की बैठक

Ranchi: झारखंड की राजनीति में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है. Hemant Soren के घर पर जल्द ही गठबंधन के विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है.

इस बैठक में सभी विधायक मौजूद रहेंगे: राजेश ठाकुर

झामुमो महासचिव विनोद पांडेय ने इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही पार्टी की केंद्रीय समिति की भी बैठक होगी जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर मंथन होगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी पुष्टि की है कि इस बैठक में सभी विधायक मौजूद रहेंगे.

हेमंत सोरेन ने कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया है. विधायकों को सूचित किया गया है कि हेमंत सोरेन पांच माह बाद जेल से बाहर आए हैं और वह गठबंधन के विधायकों से मिलकर राजनीतिक परिस्थितियों पर विचार-विमर्श करना चाहते हैं.

Hemant Soren फैसला लेने के लिए अधिकृत

ईडी की कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए हेमंत सोरेन ने हिरासत में लिए जाने से पहले विधायकों की एक बैठक बुलाई थी जिसमें उन्हें कोई भी निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया था. उस समय चंपाई सोरेन को नया नेता चुना गया था. अब गठबंधन के विधायकों की बैठक में नेतृत्व को लेकर उनकी राय सामने आने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि हेमंत ने 31 जनवरी को हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिलने से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था और चंपाई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

जमीन घोटाले में छवि रंजन समेत नौ की हिरासत अवधि बढ़ी

बरियातू मौजा की सेना की कब्जेवाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध खरीद-बिक्री के मामले में निलंबित आईएएस अधिकारी छवि रंजन समेत नौ आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि पीएमएलए कोर्ट ने एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी है. इससे पहले ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में जेल में बंद आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया गया. अदालत ने अगली पेशी 8 जुलाई को निर्धारित की है।

छवि रंजन चार मई 2023 से जेल में हैं. बड़गाई अंचल के निलंबित राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप, प्रदीप बागची, अफसर अली, इम्तियाज अहमद, सद्दाम हुसैन, तल्हा खान, फैयाज अहमद और अमित अग्रवाल भी हिरासत में हैं. हेमंत सोरेन की इस महत्वपूर्ण बैठक और जमीन घोटाले की जांच ने झारखंड की राजनीति को और भी गर्मा दिया है. सभी की निगाहें अब इस बैठक पर टिकी हुई हैं क्योंकि इसमें कई बड़े निर्णय लिए जाने की संभावना है.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.