Gujarat Congress कार्यालय के बाहर हुआ पथराव, राहुल गांधी ने की निंदा कहा- भाजपा हिंदुत्व के सिद्धांतों को नहीं समझती

Gujarat Congress और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव एक बार फिर उभर आया है. सोमवार को लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं पर की गई टिप्पणी के बाद अहमदाबाद में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर दोनों गुटों के बीच पथराव हुआ.

इस हिंसा पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने इस हिंसा की निंदा करते हुए कहा “हिंसा और नफरत फैलाने वाले भाजपा के लोग कभी भी हिंदुत्व के सिद्धांतों को नहीं समझते हैं.” उन्होंने इसे कायरतापूर्ण हमला करार दिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया “गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर कायरतापूर्ण और हिंसक हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और मजबूत करता है.”

Gujarat Congress: सोशल मीडिया के जरिए की कड़ी निंदा

राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में लिखा “हिंसा और नफरत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को कभी नहीं समझते हैं.” उन्होंने भाजपा और संघ परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए यह भी कहा कि उनकी बातें हिंसा और घृणा को बढ़ावा देती हैं. गुजरात में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच तनाव फिर उभर आया है. हिंसा पर राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

राहुल गांधी ने कहा “गुजरात की जनता उनके झूठ को स्पष्ट रूप से समझती है. वह भाजपा सरकार को सबक सिखाएगी. मैं यह फिर से बोल रहा हूं इंडी गठबंधन गुजरात में जीतेगा.” उनके इस बयान के बाद पथराव की घटनाएं सामने आईं जिसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया.

भाजपा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर साधा निशाना

भाजपा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर हमला करने का आरोप लगाया है. दोनों पार्टियों ने दावा किया कि इस हमले में उनके कार्यकर्ता घायल हो गए. भाजपा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और स्थानीय टीवी चैनलों में वीडियो जारी किया जिसमें दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को एक-दूसरे को धक्का-मुक्की करते और पथराव करते हुए देखा गया.

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हिम्मत सिंह पटेल ने कहा कि राहुल गांधी के बयान के बाद भाजपा कार्यकर्ता हताश होकर कांग्रेस कार्यालय के बाहर हमले कर रहे हैं. उन्होंने कहा “वे पुलिस की अनुमति के बिना प्रदर्शन कर रहे हैं. यह गुजरात में कानून व्यवस्था के पतन का प्रमाण है.”

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.