Jharkhand Weather: भारी बारिश जारी, येलो अलर्ट जारी

रांची – Jharkhand Weather: राजधानी रांची समेत Jharkhand में सोमवार देर रात से भारी बारिश हो रही है, मौसम विभाग ने 8 जुलाई तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

Jharkhand Weather: कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।” 3 और 4 जुलाई को खासकर पूर्वोत्तर और मध्य क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। प्रभावित क्षेत्रों में देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज, रांची, हजारीबाग, खूंटी, बोकारो, गुमला और रामगढ़ जिले शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

Jharkhand Weather: लगातार बारिश से धान की रोपाई में बाधा आ रही

धनबाद और जामताड़ा जिलों के कुछ हिस्सों में अगले 2-3 घंटों में वज्रपात और बारिश की भविष्यवाणी की गई है। सिमडेगा जिले के एक स्थानीय किसान ने बताया, “बारिश कृषि के लिए फायदेमंद है, लेकिन लगातार बारिश से धान की रोपाई में बाधा आ रही है।”

सिमडेगा के जलडेगा इलाके में जलभराव के कारण निवासियों को आवागमन में दिक्कतें आ रही हैं। स्थानीय अधिकारियों ने निवासियों को मौसम के पूर्वानुमान के बारे में अपडेट रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है।

लंबी बारिश से पूरे राज्य में दैनिक जीवन और कृषि गतिविधियों पर असर पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अधिकारी स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और मौसम के पैटर्न के अनुसार अलर्ट जारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.