Hemant Soren ने मंत्रियों के विभागों का किया बंटवारा, चंपई सोरेन को क्या मिला, जाने पूरा मामला

मंगलवार को झारखंड में Hemant Soren सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया. इसके चलते पूर्व सीएम चंपई सोरेन एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन के 10 अन्य नेताओं ने मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की.

CM Hemant Soren समेत सरकार के 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल में

वहीं अब सीएम हेमंत सोरेन ने मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी कर दिया है. सीएम हेमंत सोरेन समेत सरकार के 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल में नए चेहरों में कांग्रेस के महगामा विधायक दीपिका पांडे सिंह, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी एवं झामुमो के लातेहार से विधायक वैद्यनाथ राम सम्मिलित है.

झारखंड की इससे पूर्व चंपई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की लिस्ट से आखरी वक्त में राम का नाम हटा दिया गया था, इसे उन्होंने ‘अपमान’ करार दिया था. वहीं दूसरी ओरिजिन विधायकों को मंत्री पद पर बरकरार रखा गया है उनमें कांग्रेस के बन्ना गुप्ता एवं रामेश्वर उरांव के साथ झामुमो के मिथिलेश कुमार ठाकुर, दीपक बिरूआ, हफीजुल हसन एवं बेबी देवी तथा रजत के सत्यानंद भोक्ता सम्मिलित है.

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

इससे पूर्व 4 जुलाई को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने प्रदेश के 13वें सीएम के रूप में शपथ लेने से एक दिन पूर्व 3 जुलाई को चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. आज सोमवार को झारखंड विधानसभा से विपक्षी सदस्यों के बहिर्गमन के बीच हेमंत सोरेन सरकार के सोमवार को विश्वास मत प्राप्त करने के पश्चात मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की.

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.