विपक्ष की साजिश के बावजूद हम काम करवाना जानते हैं: Hemant Soren

झारखंड के CM Hemant Soren ने शुक्रवार को भाजपा पर परोक्ष हमला करते हुए दावा किया कि विपक्ष उनके खिलाफ साजिश रच सकता है और उन्हें पांच महीने जेल में बिताने के लिए मजबूर कर सकता है, लेकिन झामुमो नेता ने जोर देकर कहा कि वह जानते हैं कि कैसे जवाबी कार्रवाई करनी है और राज्य के लिए काम करना है।

1,500 स्नातकोत्तर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए

धन शोधन मामले में जमानत पर बाहर चल रहे सोरेन यहां एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जहां 1,500 स्नातकोत्तर शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

सोरेन ने कहा, “जिस तरह से हमारा विपक्ष साजिश रचता है, हम झारखंडी आदिवासी कभी-कभी उसमें फंस जाते हैं। इसका नतीजा यह हुआ कि मुझे पांच महीने जेल में बिताने का मौका मिला।”

हम जानते हैं कि कैसे अपना काम करवाना है और उनसे कैसे लड़ना है: Hemant Soren

‘जाको राखे साइयां मार सके न कोई’ कहावत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “वे कितनी साजिश रचेंगे? हम इससे डरते नहीं हैं। हम जानते हैं कि कैसे अपना काम करवाना है और उनसे कैसे लड़ना है।” सोरेन ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा 31 जनवरी को गिरफ्तार किए जाने से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। करीब पांच महीने जेल में बिताने के बाद उन्हें जमानत मिली और 4 जुलाई को वे फिर से मुख्यमंत्री बन गए।

उनका स्वभाव ऐसा है कि वे साजिश रचते रहेंगे- Hemant Soren

झारखंड उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया वे अपराध के दोषी नहीं हैं और इस बात की कोई संभावना नहीं है कि जमानत पर रहते हुए वे कोई अपराध करेंगे। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, “अदालत की टिप्पणी के बाद वे परेशान हैं। उनका स्वभाव ऐसा है कि वे साजिश रचते रहेंगे।” सोरेन ने कहा कि दिसंबर 2019 में उनकी पार्टी के सत्ता में आने के बाद कोविड-19 एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आया।

यह भी पढ़े: ‘Nitish Kumar 2025 के बाद सत्ता में नहीं रहेंगे क्योंकि…’: Prashant Kishor

सोरेन ने कहा, “हमने चुनौती का कुशलतापूर्वक सामना किया। दो साल के भीतर चीजें सामान्य होने लगीं। लेकिन फिर, हमारे विपक्ष ने विभिन्न एजेंसियों का उपयोग करने सहित विभिन्न तरीकों से हमें अपना काम करने से रोकने के लिए साजिशें रचनी शुरू कर दीं। हम रुके नहीं क्योंकि हमें अपना लक्ष्य हासिल करना था।” भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए सोरेन ने दावा किया कि देश में बेरोजगारी दर अधिक है।

60,000 से अधिक युवाओं को रोजगार दिया गया- Hemant Soren

उन्होंने कहा, “एयरपोर्ट, बंदरगाह और रेल बेची जा रही है। कोविड महामारी के दौरान बंद हुए लघु उद्योग केंद्र की नीतियों के कारण अभी तक नहीं खुल पाए हैं।” सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार रोजगार सृजन के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि विभिन्न संगठित और असंगठित क्षेत्रों में 60,000 से अधिक युवाओं को रोजगार दिया गया है।

यह भी पढ़े: गुमला के पालकोट में किया गया राहुल गांधी का पुतला दहन

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.