Arvind Kejriwal का जेल में काम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

आम आदमी पार्टी की तरफ से CM Arvind Kejriwal की तिहाड़ जेल प्रशासन की मेडिकल रिपोर्ट पर जवाब आया है. सांसद संजय सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि तिहाड़ जेल ने आखिर मान ही लिया कि शुगर लेवल कम हुआ है. केजरीवाल कोमा में जा सकते हैं रिपोर्ट के अनुसार उनका वजन भी काम हुआ है.

Arvind Kejriwal की तिहाड़ जेल प्रशासन की मेडिकल रिपोर्ट

अरविंद केजरीवाल की हेल्थ पर जानकारी देते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन का कहना है कि अरविंद केजरीवाल का जेल में 8.5 किलोग्राम वजन कम नहीं हुआ है. जैसा कि आम आदमी पार्टी के मंत्री, सांसद एवं अन्य लोग दावा कर रहे हैं. 1 अप्रैल को जब अरविंद केजरीवाल पहली बार तिहाड़ जेल में आए थे तब उनका वजन 65 किलोग्राम था. वे चुनाव प्रचार के लिए 9 अप्रैल को जेल से बाहर गए एवं 2 जून को वापस जेल आ गए.

2 जून को उनका वजन 63.5 किलोग्राम था इसके पश्चात 14 जुलाई को उनका वजन 61.5 किलोग्राम था. इस प्रकार उनका 2 किलो वजन काम हुआ है.

Arvind Kejriwal पर लगातार मेडिकल बोर्ड रख रहा है नजर

आगे तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि यह वजन घटाना भी उन्होंने जानबूझकर की है और इसके पीछे के कारण स्पष्ट थे. वह 3 जून से नियमित रूप से अपने घर से भेजा गया खाना वापस कर रहे हैं यानी चुनाव प्रचार के पश्चात जेल वापस आने के अगले दिन से ही. ऐसे में ध्यान देने वाली बात यह है की जेल में अपने पिछले कार्यकाल में वे जानबूझकर ऐसा खाना खा रहे थे जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाता था.

एम्स का एक मेडिकल बोर्ड लगातार केजरीवाल पर नजर रखे हुए हैं. वहीं उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मेडिकल बोर्ड से नियमित परामर्श ले रही हैं.

तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट पर आपने दिया जवाब

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का कहना है कि तिहाड़ जेल ने माना है कि कई बार शुगर लेवल कम हुआ है और शुगर लेवल कम होने पर नींद में कोमा में जा सकते हैं. शुगर लेवल कम होने पर ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा होता है. संजय सिंह ने बताया कि तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के अनुसार वजन कम हुआ है.

यह भी पढ़े: Saraikela में BJP ने कार्यकर्ता सम्मान समारोह एवं विजय संकल्प सभा का आयोजन किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.