झारखंड को मिलेगी करोड़ों की सौगात, CM Hemant Soren करेंगे उद्घाटन

झारखंड के CM Hemant Soren 22 जुलाई को बरहेट के दौरे पर आ रहे हैं जहां वह कीताजोर में नवनिर्मित पावर ग्रिड और शिवगादी मेले का उद्घाटन करेंगे.

इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री करोड़ों की सौगात देंगे जिससे स्थानीय जनता को बिजली संबंधित समस्याओं से निजात मिलेगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी उपस्थित रहेंगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 जनवरी 2021 को कीताजोर में इस पावर ग्रिड की आधारशिला रखी थी और जनवरी 2024 में इसका निर्माण पूर्ण हो गया.

70.74 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस ग्रिड के चालू होने से बरहेट, पतना, सीतापहाड़, मोदीकोला, बरहड़वा और ग्रामसीर पीएसएस के लगभग 80 हजार उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा. इससे पहले इन पीएसएस को साहिबगंज और मंगलहाट ग्रिड से बिजली दी जाती थी जिससे लंबी दूरी और कठिनाइयों के कारण लो वोल्टेज और ब्रेक डाउन की समस्याएं होती थीं. नए ग्रिड के शुरू होने से यह समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

जिले का तीसरे पावर ग्रिडका होगा उद्घाटन

बरहेट में यह तीसरा पावर ग्रिड होगा. विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता नत्थन रजक ने बताया कि बरहेट के भोगनाडीह में यह ग्रिड सब स्टेशन बनकर तैयार है जिसकी क्षमता 2.50 एमवीए है. 22 जुलाई को इसके उद्घाटन के बाद इस इलाके के सभी छह पीएसएस को इससे जोड़ दिया जाएगा जिससे जिले के उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 22 जुलाई को शिवगादी में श्रावणी मेले का विधिवत उद्घाटन भी करेंगे.

यह मेला एक महीने तक चलेगा और इसके दौरान श्रद्धालुओं के लिए विशेष आयोजन किए जाएंगे. मुख्यमंत्री के साथ उनकी धर्मपत्नी सह गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन और राजमहल सांसद विजय हांसदा भी शिवगादी धाम में पूजा-अर्चना करेंगे.

कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

CM Hemant Soren के दौरे को लेकर गुरुवार शाम बरहड़वा एसडीपीओ मंगल सिंह जमुदा, झामुमो संयोजक मंडली के मुख्य संयोजक सुनिराम हांसदा, राजाराम मरांडी, मुजिबुर रहमान आदि ने बरहेट संपोषित दामिन उच्च विद्यालय हाई स्कूल और नवगछिया स्थित मैदान का निरीक्षण किया. यह सुनिश्चित किया गया कि सभी तैयारियां समय पर पूरी हो जाएं और कार्यक्रम सफलतापूर्वक आयोजित हो.

यह भी पढ़े: Saryu Roy झारखंड में नया राजनीतिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं

मुख्यमंत्री का यह दौरा क्षेत्र के विकास कार्यों को गति देने और जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से किया जा रहा है. इसके साथ ही यह दौरा श्रावणी मेले के माध्यम से धार्मिक और सांस्कृतिक उत्सवों को बढ़ावा देने के लिए भी महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.