नीति आयोग की बैठक से CM Hemant Soren ने बनाई दूरी, नहीं होंगे बैठक में सम्मिलित

DELHI: CM Hemant Soren: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक आयोजित की जा रही है. इस महत्वपूर्ण बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भाग ले रहे हैं.


लेकिन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस बैठक से दूरी बनाने का निर्णय लिया है और इसमें शामिल नहीं होंगे. आइएनडीआइए के अधिकांश घटक दलों और विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार किया है. इसमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का नाम भी शामिल है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राजनीतिक मतभेदों के चलते इस बैठक में भाग लेने से इनकार कर दिया है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का फैसला

जहां एक तरफ हेमंत सोरेन और अन्य विपक्षी नेताओं ने बैठक से दूरी बनाई है वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं और बैठक में शामिल होने के लिए तैयार हैं. इसके विपरीत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भागीदारी को लेकर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़े: नीति आयोग की बैठक से Mamata Banerjee का वॉकआउट

Hemant Soren नहीं होंगे बैठक में शामिल

हेमंत सोरेन का इस बैठक में शामिल न होने का निर्णय राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. झारखंड सरकार के इस कदम को विपक्षी एकजुटता और केंद्र सरकार की नीतियों के प्रति असहमति के रूप में देखा जा रहा है. नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठकें आमतौर पर राज्यों के विकास और योजनाओं के समन्वय के लिए महत्वपूर्ण मानी जाती हैं.

यह भी पढ़े: Arvind Kejriwal का जेल में कम हुआ वजन, तिहाड़ ने भी माना, मेडिकल रिपोर्ट पर आप ने दिया जवाब

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.