संसद भवन में हुई “Chai Par Charcha”, पीएम एवं रक्षा मंत्री से मिले राहुल गांधी पूछा यूक्रेन का हाल

Chai Par Charcha: लोकसभा का मॉनसून सत्र इस बार कई महत्वपूर्ण घटनाओं का गवाह बना. शुक्रवार को सत्र के 15वें दिन कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए गए जिसमें बैंकिंग और रेलवे से जुड़े विधेयक प्रमुख थे.

लोकसभा में “रेलवे विधेयक 2024”, “द कैरिज ऑफ गुड्स बाई सी बिल 2024” और “द बिल्स ऑफ लैडिंग बिल 2024” जैसे महत्वपूर्ण बिल पेश किए गए. इस बीच, सत्र की समाप्ति पर हुई अनौपचारिक बैठक भी चर्चा का विषय बनी रही.

Chai Par Charcha: राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से यूक्रेन की स्थिति के बारे में सवाल किया

सत्र के स्थगित होने के बाद संसद भवन में एक अनौपचारिक चाय पर चर्चा आयोजित की गई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए. इस बैठक में पीएम मोदी और राहुल गांधी ने एक-दूसरे का गर्मजोशी से अभिवादन किया. इस दौरान राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से यूक्रेन की स्थिति के बारे में सवाल किया जिस पर रक्षा मंत्री ने बताया कि भारत इस मामले पर कड़ी नजर रखे हुए है.

Chai par Charcha

इस अनौपचारिक बैठक में विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत हुई. तस्वीरों में पीएम मोदी, स्पीकर ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी, किरेन रिजिजू, पीयूष गोयल और चिराग पासवान एक साथ बैठे नजर आए.

इसके साथ ही लोकसभा में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है. उन्होंने कहा कि जब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने कार्यभार संभाला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी, साथ ही उनसे अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा.

Chai par Charcha

ठाकुर ने राहुल गांधी पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने गाजा के बारे में तो बातें कीं लेकिन बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की स्थिति पर कोई टिप्पणी नहीं की.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मॉनसून सत्र के दौरान हुए कार्यों का लेखाजोखा पेश करते हुए बताया कि इस सत्र के दौरान सदन की प्रोडक्टिविटी 136 प्रतिशत रही. सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित हुए और निजी संकल्पों पर भी व्यापक चर्चा हुई. इस प्रकार लोकसभा का यह सत्र राजनीतिक घटनाओं, विधेयकों और नेताओं के बीच हुई चर्चा के लिए लंबे समय तक याद रखा जाएगा.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.