गंगा के जलस्तर में वृद्धि को मद्देनजर रखते हुए सतर्क रहे जनता- CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar ने गंगा नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखते हुए प्रशासन को सतर्क रहने और सभी आवश्यक तैयारियां पूरी रखने का निर्देश दिया है.

CM Nitish Kumar ने गंगा नदी के किनारे स्थित इलाकों का जायजा लिया

उन्होंने शुक्रवार को पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का सड़क मार्ग से निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने जेपी गंगा पथ होते हुए कंगन घाट तक गंगा नदी के किनारे स्थित इलाकों की स्थिति का जायजा लिया.

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कंगन घाट, काली घाट, गांधी घाट और कृष्णा घाट पर रुककर गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर और आसपास के इलाकों की स्थिति की विस्तृत जानकारी अधिकारियों से ली. उन्होंने विशेष रूप से गंगा के किनारे बसे इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के प्रति गंभीरता दिखाते हुए प्रशासन को निर्देश दिया कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारी पूरी रखें.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अशोक राजपथ को जेपी गंगा पथ से जोड़ने वाले कृष्णा घाट पर निर्माणाधीन पहुंच पथ का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि बारिश के इस मौसम में लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.

इस निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ उनके प्रधान सचिव दीपक कुमार, विकास आयुक्त-सह-जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना के जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

राज्य सरकार बाढ़ जैसी आपदाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार: Nitish Kumar

CM Nitish Kumar के इस निरीक्षण और प्रशासन को दिए गए निर्देश यह स्पष्ट करते हैं कि राज्य सरकार बाढ़ जैसी आपदाओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और जनता की सुरक्षा को लेकर कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. गंगा के जलस्तर पर पैनी नजर रखी जा रही है और प्रशासन को हर संभव कदम उठाने के लिए कहा गया है जिससे किसी भी आपात स्थिति से समय पर निपटा जा सके.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.