Hemant Soren ने 49वें जन्मदिन पर अन्याय के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया

रांची – झारखंड के CM Hemant Soren ने अपना 49वां जन्मदिन समाज में अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने की दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ मनाया।

सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक फोटो शेयर की, जिसमें हाल ही में जेल से रिहा होने के बाद उनके हाथ पर कैदी का निशान दिखाया गया है।

CM Hemant Soren ने सोशल मीडिया पोस्ट में क्या लिखा

मुख्यमंत्री ने इस निशान को भारत में लोकतंत्र के सामने मौजूदा चुनौतियों का प्रतीक बताया। सोरेन ने अपने पोस्ट में सवाल किया, “जब एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को बिना किसी सबूत, शिकायत या अपराध के 150 दिनों के लिए जेल में रखा जा सकता है, तो वे आम आदिवासियों, दलितों, उत्पीड़ित लोगों के साथ क्या करेंगे?”

Hemant Soren

सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद 28 जून को रांची की बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया गया था।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष ने शोषित, वंचित और हाशिए के समुदायों के अधिकारों के लिए लड़ने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने समान कानून और सत्ता के दुरुपयोग से मुक्त समाज के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोरेन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की। विपक्षी नेता राहुल गांधी ने सोरेन को बधाई दी और कहा कि इंडिया ब्लॉक गरीबों, वंचितों और आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ेगा।

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सोरेन को शुभकामनाएं दीं और सामाजिक न्याय और समावेशी विकास के लिए इंडिया ब्लॉक की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

सोरेन ने माना कि आगे की राह आसान नहीं होगी, लेकिन उन्होंने एकता के जरिए चुनौतियों पर काबू पाने का भरोसा जताया।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.