Rahul Gandhi ने कोलकाता में हुए ‘वीभत्स’ बलात्कार और हत्या की निंदा की

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने बुधवार को कोलकाता के एक अस्पताल में एक युवा डॉक्टर के साथ हुए वीभत्स बलात्कार और हत्या पर दुख व्यक्त किया और “आरोपियों को बचाने के प्रयासों” पर सवाल उठाए।

X पर हिंदी में लिखे एक पोस्ट में राहुल ने कहा कि देश में डॉक्टरों और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है, क्योंकि घटना के भयानक विवरण सार्वजनिक हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, “कोलकाता में एक जूनियर डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार और हत्या की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। जिस तरह से उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परतें खुल रही हैं, उससे डॉक्टरों के समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल है।”

राहुल ने स्थानीय प्रशासन और अस्पताल की भूमिका पर भी सवाल उठाए और आरोप लगाया कि पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “इस घटना ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह में डॉक्टर सुरक्षित नहीं हैं, तो माता-पिता अपनी बेटियों को पढ़ाई के लिए बाहर कैसे भेज सकते हैं? निर्भया मामले के बाद बनाए गए सख्त कानून भी ऐसे अपराधों को रोकने में असफल क्यों हैं?” राहुल ने कहा कि हाथरस, उन्नाव, कठुआ और अब कोलकाता में महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं पर समाज के हर दल और वर्ग को गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए और ठोस कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा, “मैं इस असहनीय दर्द में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं। उन्हें हर कीमत पर न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि समाज में इसे एक उदाहरण के रूप में पेश किया जाए।”

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ क्रूर बलात्कार ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस से जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने का आदेश दिया।

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.