Jharkhand में 35 हजार पदों पर होगी नियुक्ति, इंडिपेंडेंस डे पर सीएम का बेरोजगारों को एक बड़ा तोहफा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर Jharkhand के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के बेरोजगार युवाओं को बड़ी राहत दी है. उन्होंने 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान घोषणा की कि झारखंड में 35 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर 2024 तक पूरी कर ली जाएगी. इस घोषणा से राज्य के लाखों युवाओं में उम्मीद जगी है जो लंबे समय से रोजगार की प्रतीक्षा कर रहे थे.

मुख्यमंत्री सोरेन ने रांची के मोराबादी मैदान से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान करना है. उन्होंने बताया कि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आबकारी कांस्टेबल, कांस्टेबल, सहायक प्रोफेसर, महिला सुपरवाइजरों समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. ये भर्तियां न केवल राज्य के बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करेंगी बल्कि झारखंड की प्रशासनिक और विकासात्मक संरचना को भी मजबूत करेंगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने महिलाओं की आत्मनिर्भरता को अपनी सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि झारखंड मुख्यमंत्री मंइया सम्मान योजना के तहत 21 से 50 वर्ष की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. इस योजना से झारखंड की 48 लाख महिलाएं लाभान्वित होंगी जिससे उनके जीवन स्तर में सुधार आएगा और वे आत्मनिर्भर बन सकेंगी.

अपने संबोधन में सीएम सोरेन ने सरकार की अन्य उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना के तहत गरीबों को तीन कमरों का पक्का मकान उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके अलावा 35 लाख जरूरतमंदों को पेंशन योजना से जोड़ा गया है और 20 लाख अतिरिक्त लोगों को राशन दिया जा रहा है. सरकार ने कर्ज के बोझ से दबे किसानों को राहत देने के लिए दो लाख तक का कृषि लोन माफ करने का भी फैसला लिया है जिससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी.

यह भी पढ़े: Purnia Tanishq ज्वैलरी शोरूम लूट: CCTV में कैद कपड़ों को जलाया अपराधियों ने

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ये घोषणाएं राज्य में विकास और समृद्धि की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही हैं और इससे झारखंड के युवाओं और महिलाओं को नई उम्मीदें मिली हैं.

यह भी पढ़े: Nitish Kumar के बेटे Nishant नहीं आएंगे राजनीति में, आध्यात्मिकता में है रुचि

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.