झारखंड में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना, CM Hemant Soren ने महिलाओं से सतर्क रहने की की अपील

Hemant Soren: मंईयां सम्मान योजना के नाम पर हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाओं ने एक नया मोड़ ले लिया है. इस योजना के तहत कई महिलाओं के पास फर्जी कॉल्स आने की खबरें सामने आ रही हैं.

इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद महिलाओं को सतर्क किया है और उन्हें इस प्रकार की धोखाधड़ी से बचने के लिए जागरूक किया है.

ऑनलाइन फ्रॉड से बचने की अपील: Hemant Soren

CM की इस अपील के पीछे मुख्य उद्देश्य महिलाओं को जागरूक करना है ताकि वे किसी भी फर्जी कॉल या मैसेज का शिकार न बनें. हेमंत सोरेन ने स्पष्ट किया कि सरकार की ओर से इस प्रकार की किसी भी कॉल की व्यवस्था नहीं है और किसी भी प्रकार की जानकारी साझा करना धोखाधड़ी का शिकार बना सकता है.

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर राजनीतिक हलचल तेज

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर पहले से ही राज्य में राजनीतिक हलचल तेज है. यह योजना महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके आर्थिक विकास के उद्देश्य से लाई गई है. लेकिन फर्जी कॉल्स और ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाओं ने इस योजना के प्रति लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. सरकार इस योजना के लाभुकों को सतर्क कर रही है ताकि वे किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी से सुरक्षित रहें.

मंईयां सम्मान योजना के नाम पर हो रहे फ्राॅड: Hemant Soren

मंईयां सम्मान योजना के नाम पर हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाओं ने एक नया मोड़ ले लिया है. इस योजना के तहत कई महिलाओं के पास फर्जी कॉल्स आने की खबरें सामने आ रही हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद महिलाओं को सतर्क किया है और उन्हें इस प्रकार की धोखाधड़ी से बचने के लिए जागरूक किया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार 20 अगस्त को सोशल मीडिया पर एक महत्वपूर्ण पोस्ट साझा की जिसमें उन्होंने योजना से जुड़ी महिलाओं को सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने लिखा “साथियों यह अत्यंत महत्वपूर्ण सूचना है. झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के संदर्भ में सूचना आ रही है कि कई लाभुकों के मोबाइल नंबर पर योजना को लेकर कॉल आ रहे हैं जो पूरी तरह से फर्जी हैं.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

इसलिए योजना के तहत निबंधित बहन-बेटियों से आग्रह है कि योजना के संदर्भ में या राशि हस्तांतरण से संबंधित कॉल आने पर ओटीपी या अपने बैंक खाते से संबंधित जानकारी कॉल करने वाले के साथ साझा कदापि नहीं करें.”

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.