Champai Soren को सरयू राय ने दिया JDU में शामिल होने का ऑफर

झारखंड की सियासत में एक नया मोड़ तब आया जब JMM के वरिष्ठ नेता Champai Soren ने अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान किया.

राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है

इस घोषणा के बाद से राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है और कई राजनीतिक दलों की नजरें चंपई सोरेन पर टिक गई हैं. इस बीच जेडीयू के नेता और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए सरयू राय ने चंपई सोरेन को जेडीयू में शामिल होने का खुला ऑफर दिया है.

Champai Soren संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं और न ही वे बीजेपी में शामिल होंगे

सरयू राय ने कहा “चंपई सोरेन ने स्पष्ट कर दिया है कि वे संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं और न ही वे बीजेपी में शामिल होंगे. वे अपनी नई पार्टी बनाने की तैयारी में हैं और समान विचारधारा वाले लोगों के साथ गठबंधन करेंगे. चंपई सोरेन बड़े नेता हैं और उन्हें जेडीयू के साथ गठबंधन पर विचार करना चाहिए. इसके लिए उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करनी चाहिए. अगर चंपई सोरेन जेडीयू के विचारों के करीब महसूस करते हैं तो मैं खुद उनकी जेडीयू से बातचीत की पहल करूंगा.”

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

सरयू राय ने आगे कहा कि जिस तरह से चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद से हटाया गया उससे उन्हें गहरा अपमान महसूस हुआ है. उन्होंने कहा “चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद से हटाना उनके सम्मान पर ठेस पहुंचाने जैसा था. हालांकि यह तथ्य कि वे हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री पद पर बने हुए हैं उनके लिए संतोषजनक नहीं हो सकता.”

अटकलों को खारिज करते हुए नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया

चंपई सोरेन की खुली बगावत के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उन्होंने इन अटकलों को खारिज करते हुए नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया. चंपई सोरेन ने यह भी स्पष्ट किया कि इस नई राह में जो भी साथी मिलेंगे वे उन्हें अपने साथ जोड़ लेंगे. अब देखना होगा कि चंपई सोरेन सरयू राय के इस ऑफर को स्वीकार करते हैं या अपनी नई पार्टी के साथ राजनीतिक यात्रा को जारी रखते हैं.

इस सियासी खेल में आगे क्या होता है यह जानने के लिए सभी की नजरें झारखंड की राजनीति पर टिकी रहेंगी.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.