25 सीटें और मिलती तो राहुल गांधी पीएम बन जाते- Mallikarjun Kharge

जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है और इसी बीच कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष Mallikarjun Kharge और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

श्रीनगर में आयोजित एक सभा में खरगे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यदि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 25 और सीटें मिल जातीं तो राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते थे.

‘कड़ी मेहनत करें……जीतना आवश्यक है’- Mallikarjun Kharge

खड़गे ने कहा “अगर जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में कांग्रेस को पांच-पांच सीटें और मिल जातीं तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री होते.” उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनावों में जीतने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया और कहा कि सिर्फ बातों से जीत हासिल नहीं की जा सकती इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा. खड़गे ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा दिलाना और भाजपा को सत्ता से बाहर करना है. उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश के रूप में जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की और कहा कि लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बावजूद, भाजपा का अहंकार बरकरार है.

नेशनल कांफ्रेंस एवं कांग्रे स गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

इस दौरे के दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की. मुलाकात के बाद फारूक अब्दुल्ला ने घोषणा की कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में गठबंधन में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में सीपीआईएम भी शामिल है और ‘INDIA’ गठबंधन के सभी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे.

फारूक अब्दुल्ला ने पीडीपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर भी खुला रुख अपनाया और कहा कि किसी के लिए भी दरवाजे बंद नहीं हैं.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

यह बयान न केवल कांग्रेस के इरादों को मजबूत करता है बल्कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति और गठबंधन की राजनीति को भी उजागर करता है. अब देखना यह है कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल इन चुनावों में कितना प्रभावी प्रदर्शन कर पाते हैं.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.