Kangana Ranaut को बीजेपी की चेतावनी, कहा उन्हें नीतिगत विषयों पर बोलने की अनुमति नहीं

किसान आंदोलन पर बीजेपी सांसद Kangana Ranaut की टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने खुद को उनसे अलग कर लिया है.

किसान नेताओं ने कंगना के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की थी और बीजेपी से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इस पूरे मामले पर बीजेपी ने अब आधिकारिक बयान जारी कर अपनी स्थिति स्पष्ट की है.

बीजेपी के केंद्रीय मीडिया विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है “किसान आंदोलन के संदर्भ में कंगना रनौत द्वारा दिया गया बयान पार्टी की राय नहीं है. पार्टी कंगना के बयान से असहमत है और स्पष्ट करती है कि कंगना रनौत को नीतिगत विषयों पर बयान देने की अनुमति नहीं है और न ही वह इसके लिए अधिकृत हैं.”

भविष्य में बयान देने पर रोक

बीजेपी ने कंगना के बयान से किनारा करते हुए उन्हें निर्देश भी दिए हैं कि भविष्य में वह इस प्रकार के विवादास्पद बयान न दें. बयान में कहा गया “पार्टी ने कंगना रनौत को निर्देशित किया है कि वह भविष्य में इस प्रकार का कोई बयान न दें. बीजेपी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के सिद्धांत पर काम करती है.”

कांग्रेस ने भाजपा पर कसा तंज

बीजेपी के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा “अगर कंगना का बयान पार्टी की राय नहीं है तो उन्हें पार्टी से निकालिए. अपनी सांसद कंगना को कहिए कि किसानों से हाथ जोड़कर माफी मांगें. बीजेपी खुद किसानों से माफी मांगे क्योंकि अन्नदाताओं के लिए यह शब्द अपमान नहीं बल्कि देशद्रोह है.”

Kangana Ranaut ने कही थी यह बात

हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार और हत्याएं हो रही थीं. कंगना ने यह भी कहा था कि विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के बावजूद इन ‘उपद्रवियों’ की बहुत लंबी योजना थी और वे कुछ भी करने को तैयार थे.

बीजेपी के इस कदम से साफ है कि पार्टी अपने सांसदों से जुड़े विवादास्पद बयानों को लेकर सतर्क है और किसी भी प्रकार की नकारात्मक छवि से बचना चाहती है. वहीं कंगना रनौत के बयान पर विपक्ष की प्रतिक्रिया ने इसे और अधिक तूल दे दिया है. अब देखना होगा कि कंगना और बीजेपी के बीच आगे क्या घटनाक्रम सामने आते हैं.

यह भी पढ़े: संरक्षण और खोज के अभाव दफन है बेशकीमती खजाना और इतिहास की गाथा

कंगना रनौत ने कहा था कि अगर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मजबूत नहीं रहता तो किसान आंदोलन के दौरान पंजाब को भी बांग्लादेश बना दिया जाता. कंगना रनौत के इस बयान पर जमकर हंगामा हुआ और किसान नेताओं ने गुस्सा ज़ाहिर किया अब बीजेपी ने उन्हें आगे इस तरह के बयान ना देने की हिदायत दी है और कहा है कि पार्टी का इस बयान से कोई लेना-देना नहीं है और यह बीजेपी का बयान नहीं है.

यह भी पढ़े: Rahul Gandhi की नागरिकता, सुब्रमण्यम स्वामी ने Delhi HC का रुख किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

powered by Advanced iFrame. Get the Pro version on CodeCanyon.